अश्लील इशारे करने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी निलंबित |

हॉकी इंडिया की शिकायत और कड़ी आपत्ति के बाद इंटरनैशनल हॉकी फेडरेशन (एफआइएच) ने पाक के नापाक जश्न में शामिल दो खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया है। अब दोनों खिलाड़ी जर्मनी के खिलाफ फाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। जिन दो खिलाड़ियों के सस्पेंड किया गया है उनके नाम हैं मोहम्मद तौसीक और अली अमजद। जर्मनी के खिलाफ फाइनल मुकाबले से ठीक पहले इन दोनों का निलंबन पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ा झटका है।

गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हराने के बाद पाकिस्तानी हॉकी खिलाड़ियों ने जिस तरह से मैदान पर जश्न मनाया, उसने खेल का आनंद लेने स्टेडियम पहुंचे दर्शकों को अचरज में डाल दिया। जीत के बाद जश्न मनाते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपनी टी-शर्ट उतारकर भारतीय दर्शकों की तरफ भद्दे इशारे किए। इसके बाद अभद्र तरीके से बीच की अंगुली दिखाई और मुंह पर अंगुली रखकर उन्हें चुप रहने की हिदायत भी दी। इससे माहौल गरमा गया।हालांकि बाद में पाकिस्तान के कोच शहनाज शेख ने आकर खिलाड़ियों को हटाया और उनकी हरकत के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा था कि मामले की जांच की जाएगी और दोषी खिलाड़ियों को सजा भी दी जाएगी।

पाक खिलाड़ियों की इस हरकत के बाद भारतीय हॉकी संघ ने इसके खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए घोषणा कर दी थी कि जब तक पाकिस्तान इस हरकत के लिए मांफी नहीं मांगता पाक के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेंगे। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने भी पाक संग सभी द्विपक्षीय सीरीज को रद्द करने की घोषणा की थी

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें