रक्षा मंत्री द्वारा पाकिस्तान को मुंहतोड़ जबाब देने के निर्देश -

पाकिस्तान सैनिकों द्वारा जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर की गयी गोलीबारी पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सेना को कहा है कि वे पाकिस्तान की ऐसी हरकतों को दोगुनी ऊर्जा से जवाब दें. मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलीबारी में एक भारतीय जवान घायल हो गया था. पाकिस्तान की ओर से पिछले एक हफ्ते में संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की यह तीसरी घटना है. 
रक्षामंत्री पर्रिकर ने चीन सीमा पर भारत की ओर से बनायी जा रही सड़क पर चीन के विरोध को खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि हम अपनी सरजमीं पर कुछ भी करें, चीन को उससे क्या लेना-देना है. रक्षामंत्री ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान से वार्ता उचित समय पर होगी, फिलहाल तो युद्धविराम का उल्लंघन करने पर दोगुणी ऊर्जा से जवाब दिया जायेगा. उन्होंने एक अंगरेजी समाचार चैनल से बातचीत में यह भी कहा कि 2015 में सेना के लिए जरूरी सामान की खरीद में मेक इन इंडिया और मेक एंड बॉय यानी बनाओ और खरीदो की नीति पर हम काम करेंगे.
 
सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, पाक की गोलीबारी में घायल हुए भारतीय जवान का नाम अमरजीत सिंह है. उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है. प्रवक्ता ने कहा है कि नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया है. पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू के अरनिया और कठुआ जिले के हीरानगर में सीमा के पास दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. कठुआ जिले के हीरानगर सब सेक्टर के पनसार सीमा चौकी में पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा छोटे हथियारों से गोलीबारी की गयी. वहीं, इसके एक दिन पहले 24 दिसंबर को इस इलाके में मोटार्र व छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी.
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें