शिवपुरी नगर पालिका उपाध्यक्ष पद हेतु बीजेपी के 18 पार्षदों पर भारी पड़े कांग्रेस के 12 पार्षद ! अन्नी शर्मा बने उपाध्यक्ष !

पूरे देश में नरेन्द्र मोदी की लहर, पूरे प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की लहर, पर शिवपुरी जिले में बीजेपी का सूपड़ा साफ़ ! इसे भितरघात कहें या खुला बिद्रोह ? 

विगत दिनों हुए समस्त शिवपुरी जिले में नगरीय निकाय चुनावों में अध्यक्ष पद पर मिली मात के बाद आज नगर पालिका उपाध्यक्ष पद पर भी बीजेपी को मुह की खानी पड़ी ! वह भी तब जब पार्षदों की संख्या बीजेपी की अधिक थी एवं उसे अपना बहुमत सिद्ध करने हेतु मात्र 2 अतिरिक्त पार्षदों की आवश्यकता थी ! पार्षदों की संख्या के मामले में कांग्रेस दूर दूर तक उपाध्यक्ष पद तक पहुँचती नहीं दिखाई दे रही थी ! परन्तु एक चमत्कार हुआ और कांग्रेसी उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी अन्नी शर्मा ने पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष और वर्तमान में बीजेपी की ओर से उपाध्यक्ष पद के घोषित प्रत्याशी को 4 वोटों से मात दे दी !

शिवपुरी नगर पालिका के 39 विधायकों में से बीजेपी के 18, कांग्रेस के 12 , बसपा का 1 व 6 निर्दलीय प्रत्याशी जीते थे ! नगर पालिका उपाध्यक्ष पद पर कब्जा करने के लिए 20 पार्षदों की आवश्यकता थी ! जीते 6 निर्दलीय प्रत्याशियों में भी बीजेपी के बागी प्रत्याशियों की संख्या अधिक थी एवं बीजेपी को मात्र 2 अन्य पार्षदों व कांग्रेस को 8 पार्षदों का जुगाड़ करना था ! 

लेकिन जब रिजल्ट सामने आया तो सब कुछ उल्टा पुल्टा हो गया ! जहाँ बीजेपी पार्षदों की संख्या 18 थी वहां उसे 17 वोट ही मिले और जहाँ कांग्रेस के 12 पार्षद थे उसे 21 मत प्राप्त हो गए ! यूं कहें तो ज्यादा उचित रहेगा कि शिवपुरी नगर पालिका उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी ने बीजेपी को हरा कर कांग्रेस को उपाध्यक्ष पद तोहफे में दे दिया ! 


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें