दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेटर डिविलियर्स ने ठोका 31 गेंद पर शतक ! बनाया रिकॉर्ड !



दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने विश्व कप से पहले विश्व क्रिकेट में बड़ा धमाका कर दिया है ! डिविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है ! डिविलियर्स ने न्यू वांडर्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में यह विश्व कीर्तिमान रचा ! 


मैच के 39वें ओवर की चौथी गेंद पर मैदान पर उतरे डिविलियर्स चौके के साथ अपनी पारी की शुरुआत की और 31 गेंदों में आठ चौके और 10 छक्के की मदद से शतक पूरा कर लिया ! डिविलियर्स ने अपनी इस तूफानी पारी से न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन का एक वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया ! एंडरसन ने एक जनवरी, 2014 को पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के 37 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड ध्वस्त कर 36 गेंदों में नया कीर्तिमान रचा था !


शतक के साथ-साथ डिविलियर्स ने इस मैच में छक्कों और अर्द्धशतक का भी नया रिकॉर्ड बनाया ! डिविलियर्स ने अपनी पारी में मात्र 44 गेंद पर 149 रन की पारी खेली जिसमें 16 छक्के लगे ! इससे पहले भारत के रोहित शर्मा ने भी अपनी 264 रन की पारी में 16 छक्के लगाए थे ! डिविलियर्स ने इससे पहले इस पारी में वनडे में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया ! उन्होंने मात्र 16 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा करा किया था ! इससे पहले एकदिवसीय में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के सनत जयसूर्या के नाम था ! जयसूर्या ने सात अप्रैल 1996 को पाकिस्तान के खिलाफ 17 गेंदों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था !



एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें