राजस्थान के जयपुर में पीके फिल्म के निर्देशक, निर्माता और एक्टर के खिलाफ मामला दर्ज !




विवादास्पद फिल्म पीके का पूरे देश में जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है । राजस्थान के जयपुर में भी इसका जमकर विरोध किया जा रहा है। यहां के बजाज नगर पुलिस स्टेशन में फिल्म के निर्देशक, निर्माता और एक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

जयपुर की बजाज नगर थाना पुलिस ने विवादित फिल्म ‘पीके’ के निर्देशक, निर्माता और अभिनेता के खिलाफ फिल्म में मनोरंजन के नाम पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, (धर्म के आधार पर वैमनस्य बढ़ाना) और 295ए (जान बूझकर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है। बसंत गहलोत नाम के व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया है और पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

हिन्दू संगठनों ने फिल्म में मनोरंजन के नाम पर हिंदू समाज के सम्मान और संस्कृति का मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए इसपर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। गौरतलब है कि गत 31 दिसम्बर को बजरंग दल ने फिल्म में हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड के विरूद्ध जयपुर में प्रदर्शन किया था और केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा था।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें