अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के पहले हमले की फिराक में आतंकी !



सूत्रों के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पूर्व आतंकी संगठन लश्कर के आतंकी भारत पर हमले की फिराक में है ! ऐसी खबरें आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे पर आतंकी साया मंडरा रहा है !

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के पहले आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने का प्लान बना रहे हैं ! आज सेना की ओर से बाकायदा एक प्रेस कॉफ्रेंस करके इस बात की जानकारी भी दी जा चुकी है !


जीओसी 16 कोर के लेफ्टिनेंट जनरल के एच सिंह ने बताया कि पीर पंजाल पहाडियों के पार 36 ठिकानों से 200 आतंकी भारत में घुसपैठ करने का मंसूबा पाले बैठे है !
ऐसी खबरें मिली हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा से पहले आतंकवादी स्कूलों और नागरिक इलाकों जैसे आसान लक्ष्यों पर हमले की कोशिश कर सकते हैं ! इस बात की पूरी संभावना है कि पाकिस्तान अपने घरेलू आतंकी संगठनों के कुछ तत्वों का रूख भारतीय क्षेत्र की ओर मोडने की कोशिश करेगा !


गौरतलब है कि ओबामा गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे ! भारत के नजरिए से यह बड़ा कूटनीतिक कदम साबित हो सकता है ! ओबामा की भारत यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं ! अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है !


अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा को ध्यान में रखकर अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट एयरफोर्स वन की टीम भी दिल्ली पहुंच चुकी है ! अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट एयरफोर्स वन की यह टीम दिल्ली में ओबामा के ठहरने और सभी कार्यक्रमों के बारे में सुरक्षा का जिम्मा संभाली हुई है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें