एक और 'ह्यूज' को लगा बाउंसर, हुए बेहोश !

पिछले वर्ष हुए ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर 'फिल ह्यूज' की मौत की यादें एक बार फिर ताजा हो गयी ! ऑस्ट्रेलिया में एक फर्स्ट ग्रेड मैच के दौरान एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेनियल ह्यूज के सिर में लगभग वैसी ही बाउंसर लगी और वे बेहोश गए ! जिसके बाद उन्हें तुरंत ही पास के एक अस्पताल ले जाया गया !

नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट की तरफ से खेलने वाले डेनियन शनिवार को ब्लैक टाउन के तेज गेंजबाज कैमरन न्यूपियर की पहली गेंद पर चोटिल हुए और सीधे मैदान पर गिर पड़े ! कुछ ऐसा ही फिलिप के साथ हुआ था जब सीन एबॉट की गेंद पर वे घायल हुए थे और बाद में उनकी मौत हो गई थी !

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक मार्क टेलर ओवल, सिडनी में नॉर्थन डिस्ट्रिक्ट के लिए ब्लैकटाउन के खिलाफ बैटिंग करते हुए 25 साल के प्रतिभाशाली बल्लेबाज डेनियल जो कि बिग बैश में सिडनी थंडर के लिए भी खेलते हैं को कैमरन न्यूपियर नामक गेंदबाज की बाउंसर उनके हेल्मेट के नीचे गर्दन के पिछले हिस्से पर जा लगी ! गेंद लगने के बाद उनके चिंतित साथी खिलाड़ी दौड़कर तुरंत उनके पास पहुंचे ! गेंद लगने से डेनियल के सिर में क्रिकेट बॉल की साइज जितनी गांठ बन गई ! लेकिन कई टेस्ट और सीटी स्कैन्स के बाद पाया गया कि उन्हें कोई बड़ा खतरा नहीं है और अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया ! हेरल्ड सन की रिपोर्ट के मुताबिक डेनियल को लगी गेंद का प्रभाव उस आर्टरी से महज कुछ मिलीमीटर की दूरी पर था जिस पर लगी चोट ने फिल ह्यूज की जान ली थी !

डेनियल की गर्लफ्रेंड एरिन मोलन ने कहा कि उन्होंने फिल ह्यूज के साथ जूनियर क्रिकेट खेली थी। डेनियल की गर्लफ्रेंड ने कहा, 'उसके सिर के साइड में क्रिकेट के बॉल के साइज की गांठ बन गई। यह भयानक है। मुझे नहीं लगता कि अपनी जिंदगी में मैं कभी इतना डरी होऊंगी।' मोलन ने कहा, 'यह अविश्वसीनय है और उसके सरनेम (ह्यूज) के कारण यह बहुत डरावना है। डेनियल ने जूनियर लेवल पर फिल के साथ बहुत क्रिकेट खेली थी। हम सब खुश हैं कि वह ठीक है।'






एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें