"फर्लो" की आड़ में भरपूर लुफ्त उठा रहे है संजय दत्त !


मुंबई बम धमाकों के सिलसिले में संजय दत्त वर्ष २०१३ से जेल में बंद है और उन्हें अभी डेढ़ वर्ष का कारावास काटना शेष है ! आर्म्स एक्ट के तहत अभिनेता संजय दत्त को सजा सुनाई गयी थी ! संजय दत्त फिलहाल २४ दिसंबर से पेरोल पर रिहा है , जो उन्हें "फर्लो" के आधार पर मिली है ! गुरूवार को संजय दत्त की पेरोल अवधि समाप्त हो रही है !


सूत्रों के अनुसार संजय दत्त अभी वापस जेल जाना नहीं चाहते है एवं उन्होंने इसके लिए अपनी पैरोल अवधि बढाने की याचिका भी दे दी है ! वर्तमान में संजय दत्त पुणे के यरवडा केन्द्रीय कारावास में १९९३ मुंबई बम धमाकों में प्रयुक्त की गयी ए के 56 रायफल रखने के संगीन जुर्म में सजा काट रहे है ! वर्तमान "फर्लो" आधारित पैरोल से पहले भी संजय दत्त पूर्व में भी अक्टूबर २०१३ में भी स्वयं की तबियत खराब होने के आधार पर २८ दिन की छुट्टी जेल से बाहर काटी और पुनः दिसंबर और जनवरी में क्रमशः 28, 28 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर रहे ! इससे पूर्व भी वे मई २०१३ से मई २०१४ के बीच 118 दिन "फर्लो"/पैरोल पर जेल से बाहर रहे है !


संजय दत्त को बार बार फैरोल दिए जाने का विरोध महाराष्ट्र सरकार कर चुकी है परन्तु वावजूद इसके उन्हें लगातार "फर्लो" के आधार पर जेल से बाहर पार्टियां मनाने दिया जा रहा है ! जेल से बाहर आकर संजू बाबा जमकर मौज उड़ा रहे है ! संजू बाबा इन छुट्टियों में पार्टियाँ कर रहे है , बॉडी बना रहे है !


पिछले दिनों भी फर्लो के आधार पर जेल से बाहर आये संजय दत्त ने एक पार्टी का आयोजन किया ! इस पार्टी में संजय दत्त की छोटी बहिन नम्रता, उनके पति एक्टर कुमार गौरव, नम्रता/ कुमार गौरव की बेटी साची, साची के पति पूर्व फिल्मकार कमाल अमरोही के पोते बिलाल अमरोही शामिल हुए ! हालांकि इस पार्टी में संजय दत्त की बड़ी बहिन प्रिया दत्त शामिल नहीं हुई ! संजय दत्त की इस पार्टी में अन्य मेहमानों में मनीषा कोइराला, फ़िल्मी जगत में "बेड मेन" के रूप में प्रख्यात गुलशन ग्रोवर,अमीषा पटेल उनके भाई अश्मित पटेल, अरमान कोहली, बंटी बालिया, फिल्म प्रोड्यूसर वनेस्सा परमार भी अपनी पत्नी के साथ मौजूद रहे !


आखिर क्या है "फर्लो" ?

फर्लो एक तरह की छुट्टी होती है फर्लो के आधार पर छुट्टी जेल प्रशासन देता है ! ये छुट्टी जेल में कैदी के चाल-चलन को देख कर दी जाती है ! जो जेल प्रशासन कैदी को जेल में काम करने के एवज में देता है ! पिछले साल भी संजय दत्त को फर्लो पर छु्ट्टी दी गई थी ! उस समय भी बीजेपी और शिवसेना की ओर से संजय दत्त को मिली छुट्टी का विरोध किया गया था !


आखिर इतनी आसानी से संजय दत्त को कैसे मिल जाती है "फर्लो" ?

जानी-मानी समाजसेवी और वकील आभा सिंह ने सवाल उठाए हैं कि आखिर संजय को फर्लो पर बार-बार कैसे छुट्टी मिल जाती है, जबकि जरूरतमंद कैदियों को फर्लो के तहत बाहर आने की छुट्टी नहीं मिलती ! मामले को बढ़ता देख महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री ने एलान किया है कि राज्य सरकार इस बात की जांच कराएगी कि अभिनेता को इतनी जल्दी और इतनी आसानी से फर्लो कैसे मिल जाती है !











     

  

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें