कवी है कुमार विश्वास, कविता ही करे :- किरण बेदी



देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी रहीं किरण बेदी गुरूवार को बीजेपी में क्या शामिल हो गयीं 'आप' के कई नेताओं ने किरण बेदी पर निशाना साधना शुरू कर दिया ! इसी कड़ी में 'आप' नेता कुमार विश्वास ने इशारों ही इशारों में किरण बेदी को भी 'जयचंद' ठहरा दिया था ! जिसके जवाब में किरन बेदी ने जयचंद वाले बयान को लेकर 'आम आदमी पार्टी' के नेता कुमार विश्वास पर पलटवार करते हुए कहा है कि कुमार विश्वास कवि हैं, वो कविता ही करें !

हालांकि पार्टी संयोजक अरविन्द केजरीवाल इससे बचते दिखे। किरण बेदी के बीजेपी में शामिल होने के बाद केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा, ''मैं किरण बेदी का प्रशंसक रहा हूं ! मैंने हमेशा कोशिश की कि उन्हें राजनीति में आना चाहिए ! मैं खुश हूं कि आज उन्होंने ऐसा किया !

दरअसल अब तक नरेंद्र मोदी के बड़े प्रशंसकों में से एक कुमार विश्वास जिसे जयचंद की उपाधि दे रहे हैं, यानि शाजिया इल्मी, वह भी पार्टी में आ रही हैं। ऐसे में पार्टी चुनाव प्रचार में जिन हथियारों का प्रयोग कर रही थी, उनकी धार पर थोड़ा-बहुत नहीं, बहुत ज़्यादा असर पड़ना लाजमी है !

किरण बेदी, पहले अन्ना की टीम में थीं, जिसमें केजरीवाल भी शामिल थे ! रामलीला मैदान पर प्रदर्शन के दौरान सरकार पर जब दबाव बढ़ा था, उसी दौरान किरण बेदी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देने के लिए खुद केजरीवाल और वर्तमान टीम के तमाम सदस्य सामने आए थे और सीना ठोककर उनकी ईमानदारी, बेदाग छवि और कार्यक्षमता और राष्ट्र तथा समाज के प्रति निष्ठा की दुहाई देते रहे थे !
अब जब किरण बेदी का आगमन बीजेपी में हो गया है और वह यह स्वीकार कर रही हैं कि पार्टी और पीएम मोदी ने उन पर काफी भरोसा दिखाया है, तब केजरीवाल और अब की उनकी टीम के चेहरे पर शिकन पड़ना तो लाजमी ही है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें