आजम खान चाहते है, मुलायम का बने मंदिर !

समाजवादी नेता और उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री मोहम्मद आजम खान की दिली तमन्ना है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम यादव का मंदिर बने !

आज यहाँ जारी अपने एक बयान में आजम खां ने कहा कि वह अपने इस प्रस्ताव को मुलायम सिंह यादव के समक्ष रखेंगे और यदि इस प्रस्ताव पर नेताजी अपनी सहमति दे देते हैं तो उनके भी मंदिर बनेंगे ! उन्होंने ने कहाकि मुलायम सिंह भी एक बहुत ही लोकप्रिय नेता हैं और उनके करोड़ों अनुयायी हैं तो फिर उनका मंदिर क्यों न बनें ? जब अन्य जीवित नेताओं और अभिनेताओं के मंदिर बने हुए हैं, तो फिर नेताजी का मंदिर क्यों नहीं, बशर्ते कि नेताजी इस बात की इजाजत दे दें !

इससे पूर्व भारतीय प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के समर्थकों के द्वारा गुजरात में मोदी का मंदिर बनवाया गया था जिस पर प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा नाराजगी प्रकट करने के बाद मंदिर बनाने वाले समर्थकों के द्वारा मोदी की मूर्ती को ढक दिया गया एवं अब वहां भारत माता का मंदिर निर्माण किया जाएगा !

नरेन्द्र मोदी को उनका मंदिर बनाए जाने की पूर्व में कोई सूचना नहीं थी, सूचना मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरहाल उनके नाम पर मंदिर बनाए जाने पर नाराजगी जताई ! मोदी ने कहा, 'मेरे नाम पर मंदिर बनाने की खबर मिली ! मैं हतप्रभ हूं ! यह स्तब्ध करने वाला और भारत की महान परंपराओं के खिलाफ है !' 

उन्होंने कहा, 'इस तरह के मंदिर बनाना हमें हमारी संस्कृति नहीं सिखाती है ! व्यक्तिगत तौर पर इससे मैं काफी दुखी हूं ! यह काम कर रहे लोगों से ऐसा न करने का आग्रह करता हूं !' मोदी ने ट्वीट किया, 'यदि आपके पास समय और संसाधन हैं तो कृपया इन्हें स्वच्छ भारत के हमारे सपने को पूरा करने में लगाएं !'

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें