उत्तर प्रदेश में राजभवन के अन्दर प्रवेश कर रही गाडी से मिले तीन बम

उच्च सुरक्षा वाले उत्तर प्रदेश के राजभवन में शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया जब ऐन मौके पर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने राजभवन के अंदर कार में बम लेकर घुस रहे युवक को धर दबोचा| कार में तीन जिन्दा देसी बम मिले हैं| जानकारी मिली है कि कार में राज भवन में चल रही पुष्प प्रदर्शनी का स्टिकर लगा था| कार में बम मिलते ही राजभवन के सिक्योरिटी अफसरों को हाथ-पैर फूल गए।

डीआईजी रेंज आर.के. चतुर्वेदी ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब 11 बजे राजभवन में लगने वाले पुष्प प्रदर्शनी के लिए लान निरीक्षण करने के लिए चार सदस्यों की एक निर्णायक टोली इण्डिगो कार यूपी 32 एफटी 0109 से पहुंची। इस निर्णायक टोली में सहायक उद्यान निरीक्षक स्वंयवर, सेवानिवृत्त सीनियर हार्टिकल्चर इंस्पेक्टर दूधनाथ, सेवानिवृत्त मोम विषेज्ञय प्रेमचंद और जिला उद्यान अधिकारी रायबरेली गया प्रसाद सवार थे। कार को अधीक्षक/अवैतनिक सचिव प्रादेशिक पुष्पा प्रदर्शनी वीरेंद्र यादव ने बुक कराया था। 

कार आशियाना निवासी संतोष शर्मा की थी और उसको उसका साला रंजीत शर्मा चला रहा था। बताया जाता है कि सुबह करीब 11 बजे वह सभी लोग राजभवन पहुंचे। कार जैसे ही राजभवन के गेट नंबर 2 से अंदर जाने लगी सुरक्षाकर्मियों ने कार को चेक करने के लिए रोक लिया। तलाशी के दौरान कार की डिग्गी से तीन जिंद बम मिले। बम को देखते ही वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने चालक रंजीत और निर्णायक टोली के लोगों को पकड़ लिया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान राज्यपाल राम नाईक राजभवन में मौजूद नहीं थे। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि इतनी अधिक सुरक्षा के बावजूद कार राजभवन के गेट तक कैसे पहुंच गई|

वहीँ दूसरी ओर गिरफ्तार किए युवक के परिजनों का कहना है कि उनके घर में शादी थी, आतिशबाज़ी के लिए बम मंगाए गए थे। उनमें से बचे हुए बम गाड़ी में पड़े रह गए। यह घटना जानबूझ कर नहीं की गयी

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें