क्रिकेट विश्व कप:- क्या सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार कर बाहर हो जाएगा भारत ?




भले ही हर हिन्दुस्तानी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 में एक बार फिर भारत को विश्व विजेता बनते देखना चाहता हो, परन्तु सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर इन दिनों वल्र्ड कप 2015 को लेकर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसके अनुसार भारत का विश्व कप में सफ़र सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार कर ख़तम हो जाएगा ! इस मैसेज में सभी वल्र्ड कप मैचों को फिक्स बताया गया है ! इस मैसेज में मैचों के विजेता का नाम भी बताया गया है और वल्र्ड कप के विजेता का नाम भी दिया गया है !

मैसेज में दावा किया गया है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में आयोजित मौजूदा विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट पूरी तरह फिक्स है और इस बार कोई नई टीम विश्व चैंपियन बनेगी ! दिलचस्प बात है कि अभी तक हुए मैचों के नतीजे इस मैसेज से पूरी तरह मेल खाते हैं ! मैसेज की माने तो ग्रुप में न्यूजीलैंड और ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका टॉप पर होगा ! दोनों टीमें अपने सभी मैच जीत जाएंगी जबकि ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर और ग्रुप बी में भारत नंबर दो की टीमें होगी !

इस मैसेज में वर्ल्ड कप के सभी मुकाबलों में कौन सी टीम विजेता बनकर उभरेगी और कौन टीम फाइनल में पहुंचेगी इसकी भविष्यवाणी की गई है ! इसके अनुसार ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, भारत और श्रीलंका की टीमें सेमीफाइल में पहुंचेंगी और दक्षिण अफ्रीका पहली बार विश्व कप अपने नाम करेगा !

व्हाट्सएप पर वायरल हुए इस मैसेज के अनुसार भारत अपने दो ग्रुप मुकाबले हारेगा ! भारत रविवार को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा और इस मैच में पलड़ा प्रोटीज टीम का ही भारी रहेगा, इसके चलते उसे हार झेलनी पड़ सकती है ! लेकिन मैसेज के अनुसार भारत को जिम्बाब्वे से भी हार झेलनी पड़ेगी अगर ऐसा होता है तो यह वाकई में अप्रत्याशित ही होगा ! इसके साथ ही पाकिस्तान को यूएई से हार का सामना करना पड़ेगा यह दावा भी अविश्वसनीय लगता है ! इस मैसेज के अनुसार भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगा और उसका मुकाबला न्यूजीलैण्ड से होगा ,जिसे मात देकर भारत सेमीफाइनल में पहुंचेगी जहां ऑस्ट्रेलिया उसे हरा कर फाइनल का सफर पूरा करेगी !

क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के बाद भारत को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ेगी ! सेमीफाइनल में दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका होगी ! फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा और पहली बार प्रोटीज टीम विश्व विजेता बनेगी !




एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें