अमेरिका में भारतवंशी व्यापारी अमित पटेल की गोली मार कर हत्या

अमेरिका में भारतीयों पर हमले का सिलसिला जैसे लगता है शुरू हो गया है ! अमेरिका के न्यूजर्सी में भारतीय मूल के 28 वर्षीय व्यवसायी अमित पटेल की अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी ! घटना रविवार की है ! इससे पहले अलबामा में एक भारतीय बुजुर्ग की अमेरिका पुलिसकर्मियों ने पिटाई की थी जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए !

पुलिस के मुताबिक अमित रविवार को अपनी शराब की दुकान में बैठे थे, उसी वक्त उन्हें गोली मारी गई ! पुलिस जब मौके पर पहुंची तो अमित गंभीर रूप से घायल था ! थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई !

पुलिस के अनुसार पटेल को काफी करीब से एक गोली मारी गई थी ! दुकान में किसी तरह का नुकसान नहीं होने के कारण ऐसा नहीं लगता कि अमित पटेल को डकैती के इरादे से गोली मारी गई है !

हालांकि पुलिस इस दिशा में जांच कर रही है और निश्चित तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है ! हमलावर का सुराग पाने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है !

अमित की एक साल पहले ही शादी हुई थी ! उसके पारिवारिक मित्रों ने बताया कि घटना के वक्त अमित के पिता दुकान के पीछे कार्यालय में थे ! एक पारिवारिक मित्र बिमल पटेल ने बताया, यह डकैती थी या कुछ और, यह कोई नहीं जानता, क्योंकि घटना के समय वह अकेले था !

इससे पहले अलबामा में एक भारतीय बुजुर्ग की अमेरिका पुलिसकर्मियों ने पिटाई की थी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे ! यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब अल्बामा में अमेरिकी पुलिस की पिटाई के कारण पक्षाघात के शिकार भारतीय सुरेश भाई पटेल अस्पताल में भर्ती हैं ! इस पुलिस अधिकारी को सस्पेंड किया जा चुका है !

ऐसे में दोबारा एक और भारतीय पर हमला एक नया सवाल भी खड़ा कर रहा ही कि कहीं यह हमले नस्लवाद की घटना तो नहीं है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें