रिहा भारतीय पादरी को दौबारा अफगानिस्तान न लोटने की धमकी, कहा "अबकी बार मार डालेंगे" !




अफगानिस्तान में आठ महीने तक बंधक रहने के बाद ईसाई पादरी फादर एलेक्सिस प्रेम कुमार की रिहाई तो हो गयी है परन्तु आतंकियों ने उन्हें इस धमकी के साथ रिहा किया है कि वे अब कभी भी अफगानिस्तान वापस न आयें वर्ना अबकी बार उन्हें जान से मार दिया जाएगा !

पादरी फादर एलेक्सिस प्रेम कुमार ने गुरुवार को अपनी आपबीती पत्रकारों को सुनाते हुए कहा कि आतंकियों ने उन्हें धमकी के साथ रिहा किया ! रिहा करते वक्त मुझसे कहा गया कि अगर फिर अफगानिस्तान लौटे तो गोली मार कर हत्या कर दी जाएगी ! इस बार तो तुम्हें ऐसे ही छोड़ दे रहे हैं !

अपने दुख भरे दिनों को याद करते हुए पादरी ने कहा कि बंधक रहने के दौरान ज्यादातर समय मेरे हाथ-पैर जंजीर से जकड़े रहते थे ! प्रत्येक बारह घंटे पर मुझे एक बार टायलेट जाने की इजाजत मिलती थी ! शौच के दौरान एक हथियारबंद आतंकी मेरे साथ रहता था !

फादर प्रेम कुमार के अनुसार, बार-बार पेशाब न आए, इसके लिए मैं कम पानी पीता था ! इससे मेरी सेहत पर प्रतिकूल असर पड़ा ! प्रेम कुमार को पश्चिमी अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में पिछले साल दो जून को अगवा किया गया था !

उन्होंने कहा, 'मैं ईश्वर को धन्यवाद देना चाहता हूं, साथ ही मैं प्रधानमंत्री का भी आभारी हूं जिनकी बदौलत आज स्वदेश लौट पाया ! अफगानिस्तान के बारे में उन्होंन कहा कि मैं बुरे दौर से गुजरा लेकिन अब मैं यहां आकर खुश हूं !'


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें