भारत से हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने की फील्डिंग कोच से गाली गलोंच, फील्डिंग कोच ने दिया इस्तीफा

वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान की टीम अब एक नए विवाद में फंस चुकी है। टीम के वर्तमान फिल्डिंग कोच ग्रांट लुडेन ने टीम के 3 सीनियर खिलाडिय़ों शाहिद अफरीदी, अहमद शहजाद और उमर अकमल पर बदतमीजी करने और गाली गलौच व हाथा पाई का आरोप लगाया है।

पाकिस्तान के समाचार पत्र 'द डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को टीम मैनेजमेंट ने लुडेन को मनाने की काफी कोशिश की और साथ ही यह भरोसा भी जताया कि उनकी सभी शिकायतों पर ध्यान दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने अपना इस्तीफा वापस लेने से इनकार कर दिया। 

गौरतलब है कि 15 फरवरी को हुए भारत-पाक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 72 रनों से हराया था। जिसके बाद आम लोगों में भी काफी गुस्सा दिखा। यहां तक कि क्रिकेट फैंस भी आपस में भिड़ गए थे, लेकिन पाकिस्तानियों खिलाड़ियों द्वारा किया ये व्यवहार काफी शर्मनाक है। लुडेन को पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने नियुक्त किया था। इससे पूर्व वह बांग्लादेश के फील्डिंग कोच थे और टी-20 वर्ल्ड कप (2014) के बाद बांग्लादेश टीम से अलग हुए। साउथ अफ्रीका के लुडेन की नियुक्ति वकार यूनिस को प्रमुख कोच, मुश्ताक अहमद को गेंदबाजी कोच और ग्रांट फ्लावर को पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच बनाए जाने के ठीक बाद हुई थी। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया से वापस भेजे गए मोहम्मद हफीज द्वारा मीडिया को दिए बयानों से यह बहस शुरू हो गई है कि क्या पाकिस्तानी क्रिकेट में घमासान मचा हुआ है। हफीज के बयानों से संकेत मिलता है कि पाकिस्तानी टीम में निर्णय कप्तान मिस्बाह उल हक के बजाय मुख्य सिलेक्टर मोईन खान और कोच वकार यूनिस ले रहे हैं। 

अब इस विवाद ने पाकिस्तान के लिए मुश्किलें और बढ़ा दी हैं।


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें