अमेरिका के ही न्यूज़ चेनल ने ओबामा को बनाया बलात्कार का आरोपी

आपने अक्सर टीवी चैनल्स को गलतियां करते देखा होगा और ये सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका जैसे देशों में होता है। यही नहीं इस गलती के लपेटे में दुनिया के सबसे ताकतवर आदमी बराक ओबामा भी आ गये।

आइये हम बताते हैं कि पूरा मामला क्या है। असल में अमेरिका के प्रमुख न्यूज चैनल फाक्स ने बलात्कार के एक मामले में आरोपी की जगह राष्ट्रपति बराक ओबामा की तस्वीर चला दी।

यह घटना तब घटित हुई जब फाक्‍स्‍ा 5 की प्रमुख न्यूज एवं एमी अवार्ड विजेता एंकर कैथलीन बेड न्यूज पढ़ रहीं थीं, तभी उनके पीछे स्क्रीन पर ओबामा की तस्वीर चलती रही। जिस पर नो चार्जेश का कैप्शन लिखा था, यानि उनपर कोई आरोप नहीं है । ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर तस्वीर गलती से स्क्रीन पर दिखायी दी तो उस तस्वीर पर कैप्शन कैसे आया। यानि कि इस तस्वीर को स्क्रीन पर दिखाने से पहले इस पर कैप्शन भी लिखा गया होगा।

चैनल को दो दिन हुआ अपनी गलती का एहसास, कहा मामूली गलती 

चैनल को जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो उसने तुंरत तस्वीर को पीछे से हटा लिया। लेकिन तब तक देशभर में लाखों लोग इसे देख चुके थे। मामला सामने आने के बाद हंगामा मच गया। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से न्यूज चैनल ने इसमें खेद प्रदर्शित करने से इंकार कर दिया। हालांकि उसने गलती तो मानी लेकिन इसे सावर्जनिक रूप से प्रदर्शित नहीं किया। चैनल के एसाइनमेंट एडिटर माइक वैली ने इसे मामूली गलती बताकर पल्ला झाड़ दिया।

हालांकि मामले ने तूल पकड़ा तो चैनल के मीशा डिबोनो ने दो दिन बाद ऑन एयर माफी मांगते हुए इसे बहुत दुर्भाग्यपूर्ण गलती बताया। उन्होंने कहा कि हम इस गलती के लिए माफी मांगते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें