झूठ बोल रहा है पकिस्तान, खुद दाउद इब्राहिम ने कबूला में करांची में हूँ

भारत की जानी मानी न्यूज़ चेनल एजेंसी ज़ी न्यूज़ के हाथ भारत के मोस्ट वॉण्टेड आतंकी दाऊद इब्राहिम का एक ऑडियो टेप लगा है। दाऊद इस ऑडियो टेप में इकबाल नाम के शख्स से दुबई के एक प्रोजेक्ट को लेकर पैसों के लेनदेन की बात कर रहा है। इस बातचीत से पता चलता है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची शहर में रह रहा है। इकबाल दाऊद को 3 लाख दिरहम यासिर नाम के एक शख्स को देने को कह रहा है। जिसके बाद दाऊद कहता है कि यासिर तो यहीं कराची में है ,यानि दाऊद कराची में मौजूद है।

इकबाल नाम के शख्स से दाऊद की बातचीत को भारतीय खुफिया एजेंसियों ने रिकॉर्ड किया है। दाऊद की आवाज के जानकार पत्रकार बलजीत परमार ने पुष्टि की है कि ऑडियो टेप में दर्ज आवाज अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम की ही है। परमार ने कहा कि पाकिस्तान भारत को धोखा दे रहा है।

दाऊद के अपने इस कबूलनामे से पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर बेनकाब हो गया है। पाकिस्तान बार-बार यह कहता आया है कि दाऊद उसके यहां नहीं है लेकिन ऑडियो टेप ने उसके झूठ को बेनकाब कर दिया है। बातचीत में दाऊद ने अपने पते और गुर्गों के बारे में भी बताया है। 

पेश है दाऊद इब्राहिम और इकबाल के बीच हुई बातचीत के कुछ अंश-


इकबाल- तो अभी वहां 3 एक लाख दिरहम चाहिए होंगे।

दाऊद- हां-हां।

इकबाल- तभी फिलहाल सब काम चलेंगे।

दाऊद- ठीक है, मैं भिजवा देता हूं, बोल देता हूं, किसको देना है?

इकबाल- यासिर को, यासिर को भिजवाते हैं तो मैं कर लूंगा।

दाऊद- बोल देता हूं मैं, यासिर तो यहीं है कराची में, मैं यासिर को बोल देता हूं।


इस बातचीत में एक और शख्स अमृत सिंह का नाम सामने आया है जिसके अकाउंट में दाऊद से पैसे डालने को कहा जा रहा है। ये अमृत सिंह कौन है? ये भी बड़ा सवाल है कि जिसका जवाब खुफिया एजेंसियां तलाश रही हैं।

रिपोर्टों के मुताबिक आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने जुलाई 2013 में दायर अपने आरोपपत्र में दाऊद के पाकिस्तानी ठिकानों के बारे में खुलासा किया है। बताया जाता है कि दाऊद के दो ठिकाने कराची में हैं जबकि एक ठिकाना इस्लामाबाद में है।

मीडिया में ये बातें भी सामने आईं कि पाकिस्तान ने दाऊद को कराची से बाहर भेज दिया है और कुछ समय के लिए उसे छिपकर रहने के लिए कहा है। रिपोर्टों में यह भी कहा गया कि दाऊद पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर छिपा हुआ है। लेकिन दाऊद का ऑडियो टेप जो सामने आया है उससे साफ पता चलता है कि दाऊद कराची में ही है और उसने अपना ठिकाना बदला नहीं है।

ज़ी मीडिया से खास बातचीत में रॉ के पूर्व अधिकारी आरएसएन सिंह ने कहा कि ऑडियो टेप में जो आवाज है वह निश्चित रूप से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की है। जबकि सीबीआई के पूर्व निदेशक जोगिंदर शर्मा ने कहा कि कोर्ट में यह बात साबित होनी है कि ऑडियो टेप में दर्ज आवाज दाऊद की है।

गौरतलब है कि 1993 के मुंबई बम धमाकों के बाद दाऊद भारत से भाग गया था। इन धमाकों में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। दाऊद भारत से भागकर दुबई में छिप गया। बाद में वह पाकिस्तान चला आया और तब से वह पाकिस्तान में वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई की सुरक्षा में रह रहा है। अमेरिका ने दाऊद को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है।

फिलहाल क्‍या कर रहा है दाऊद इब्राहिम?

डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में शाही ठाठ के साथ रह रहा है और अपना काला कारोबार चला रहा है। वह पाकिस्तान के कराची और दुबई में रियल स्टेट के कारोबार में पैसा भी लगा रहा है। लगभग 2 माह पहले इस बात के इंटरसेप्‍ट मिले थे। खुफिया एजेंसियों ने दाऊद की आवाज रिकॉर्ड की थी जिसमें वह करांची में बैठे दुंबई में यासिर से रियल स्टेट के एक प्रोजेक्ट को लेकर बात कर रहा था। यासिर दुबई में दाऊद का रियल स्टेट का कारोबार संभालता है और फाइनैंशल ऐनालिस्ट है। खुफिया एजेंसियों का दावा है कि पाकिस्तान में दाऊद खुद को पीएम से कम नहीं समझता है। टेप में दाऊद को यह कहता भी सुना गया है की 'मैं किसी कोर्ट को नहीं मानता हूं, मैं खुद में ही कोर्ट हूं। दाऊद इब्राहिम ने पहली बार फोन पर ये कबूल किया कि वो कराची के घर में बैठकर ही दुनिया भर की डील करता आया है। दाऊद की बातों से साफ है कि पाकिस्तान में 20 साल में उस पर सरकारी मेहरबानी ऐसी रही कि वो खुद को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बराबर ताकतवर मानने लगा है।साभार जी मीडिया 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें