'आप' को भेजा आयकर विभाग ने नोटिस, दुबई की चार कंपनियों से दो करोड रुपये चंदा लेने का मामला !

आम आदमी पार्टी को आयकर विभाग ने नोटिस भेज कर चंदा उगाही के दुबई लिंक के बारे में सवाल पूछा है ! इसके बारे में 16 फरवरी तक जवाब देने के लिए कहा गया है ! आम आदमी पार्टी पर 'आवाम' ने आरोप लगाया था कि आप ने एक ही व्यक्ति से चार अलग-अलग कंपनियों के नाम से दो करोड़ रुपए का चंदा लिया है ! आप पर आरोप है कि उसने हवाला के जरिये चंदा लिया ! इस तरह पार्टी ने अपनी ब्लैक मनी को व्हाइट किया ! 5 अप्रैल 2014 को फर्जी कंपनियों से चंदा लिया था जिसमें से दो कंपनियों के चेक पर हैं‍डरा‍इटिंग एक ही है !

आम आदमी पार्टी ने इस संबंध में खुद स्वीकार किया था कि उसने दुबई से पार्टी के लिए चंदा प्राप्त किया है ! आम आदमी पार्टी से दुबई की चार कंपनियों से दो करोड रुपये चंदा लिया था ! इस संबंध में ही आयकर विभाग ने उससे पूछताछ की है ! 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जोरदार ढंग से दुबई से आम आदमी पार्टी द्वारा चंदा लेने पर सवाल उठाया था और कहा था कि आप पार्टी के लिए देश विरोधी ताकतें फंडिंग कर रही है ! इसके अलावा भाजपा ने यह भी आरोप लगाया था कि पाकिस्तान से अरविंद केजरीवाल के लिए इंटरनेट के माध्यम से चुनाव अभियान चलाया जा रहा है !

आवाम के एक सदस्य ने कहा, 'चेक से आया हर पैसा सही नहीं होता !' एनजीओ ने संवाददाता सम्मेलन में 50-50 लाख रुपए के चेक की कॉपी दिखाई ! एनजीओ का कहना है कि आप पार्टी ने कैश चंदा लेकर फर्जी चेक लिए ! आवाम का कहना है कि वह इसकी शिकायत, ईडी, ईसी और आरबीआई से करेगी ! एनजीओ ने कहा कि आप पार्टी ने कालेधन को सफेद किया ! आवाम का आरोप है कि आप पार्टी हर कीमत पर पैसा चाहती है ! आवाम ने कहा था कि आप पार्टी ने उनके आरोपों का यदि जवाब नहीं दिया तो वह आप के खिलाफ देश भर में आंदोलन छेड़ेगी !


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें