नीतीश को पटना हाई कोर्ट से झटका। मांझी की अनुपस्थिति में विधायक दल नेता के नेता का चुनाव अवैध !

बिहार का सियासी संकट गहराता जा रहा है !जेडीयू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार को पटना हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है ! हाईकोर्ट ने नीतीश के जेडीयू विधायक दल के नेता चुने जाने को गैरकानूनी ठहराया है ! बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के समर्थक विधायक की याचिका पर सुनवाई करते हुए पटना हाईकोर्ट ने यह फैसला सुनाया !

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन मांझी के बागी तेवरों को देखते हुए 7 फरवरी को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने पार्टी के विधायक दल की बैठक बुलाई थी ! इस बैठक में ही नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया ! शरद यादव के द्वारा बुलाई गयी इस बैठक पर जीतनराम मांझी ने यही दलील दी थी कि बैठक बुलाने का अधिकार सिर्फ मुख्यमंत्री के पास है एवं पार्टी का अध्यक्ष ऐसा नहीं कर सकता है ! यह बैठक अवैध है ! बुधवार को कोर्ट ने भी इस बैठक को अवैध करार दिया !

इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने समर्थक विधायकों को साथ लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं ! बुधवार शाम 7 बजे वह राष्ट्रपति के सामने 130 विधायकों की परेड करवाएंगे ! इस दौरान नीतीश के अलावा सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी उनके साथ होंगे ! नीतीश समर्थक 70 विधायक मंगलवार शाम को हवाई जहाज से दिल्ली पहुंच चुके हैं ! अन्य समर्थक विधायकों के दूसरे विमान से दिल्ली पहुंचने की खबर है !



एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें