शशि थरूर ने ट्वीट कर अफजल गुरु की फांसी को ठहराया गलत !



कांग्रेस के नेता और यूपीए सरकार के पूर्व मंत्री शशि थरूर ने ट्विट कर अफजल को दी गई फांसी को गलत बताया ! ट्विटर पर थरूर ने लिखा कि अफजल की फांसी गलत थी और साथ इसे गलत तरीके से अंजाम दिया गया था ! दो साल पहले अफजल गुरु को फांसी दी गई थी जिसका कश्मीर में काफी विरोध हुआ था !


केरल से कांग्रेस सांसद थरूर ने ट्वीट अपने ट्वीट में लिखा कि यह घटना गलत भी थी और इसे खराब तरीके से अंजाम दिया गया ! पहले परिवार को चेतावनी दी जानी चाहिए थी ! उन्हें आखिरी मुलाकात का मौका मिलना चाहिए था और बाद में उन्हें शव भी सौंपा जाना चाहिए था !' थरूर का यह ट्वीट उस खुलासे के बाद आया है कि जम्मू-कश्मीर के पांच कांग्रेस विधायकों ने एक बयान में माना है कि अफजल गुरु की फांसी एक गलती थी !

बताया जाता है कि यह बयान राज्यसभा की एक सीट के लिए पार्टी के नेता गुलामनबी आजाद को वोट देने के बदले जारी करवाया गया ! एक निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने कांग्रेस से कहा कि उनका वोट चाहिए तो ऐसा बयान जारी करें ! आजाद के लिए वोट डालने से पहले राशिद ने असेंबली में यह बयान पढ़कर सुनाया और कहा, ‘लोगों तक यह संदेश पहुंचना चाहिए कि अफजल को फांसी देने वाली कांग्रेस ने मान लिया है कि उसने अन्याय किया !’

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों ने बंद का आह्वान किया है जिसको लेकर वहां निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है ! जम्मू के अधिकारियों ने पांच पुलिस थाना क्षेत्रों खानयार, नौहट्टा, एमआर गंज, रैनावाड़ी और सफा कदाल में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें