40 सालों के बाद पकिस्तान में दिखाई जायेगी "शोले" !

बॉलीवुड की आज तक की सबसे सफल फिल्म शोले अब पाकिस्तान में भी दिखाई जायेगी ! अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र अभिनीत 1975 की बेहद सफल और भारतीय सिनेमा को एक नया मोड़ देने वाली फिल्म शोले को पहली बार पाकिस्तान में दिखाया जाएगा ! पाकिस्तान मनोरंजन जगत से जुड़े पाकिस्तान की फिल्म वितरण कंपनी 'मांडवीवाला एंटरटेनमेंट' के मालिक व प्रबंध निदेशक नदीम मांडवीवाला ने पहली बार पाकिस्तान में भारतीय फिल्म शोले को प्रदर्शित करने का फैसला किया है ! हिंदुस्तान में यह फिल्म 40 साल पहले रिलीज हुई थी ! तब से अब तक यह पकिस्तान में रिलीज़ नहीं हुई है !

निर्देशक रमेश सिप्पी और उनके पिता जीपी सिप्पी द्वारा निर्मित 1975 में आई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र मुख्य भूमिका में हैं ! मांडवीवल्ला इंटरटेनमेंट के मालिक नदीम मांडवीवल्ला ने बताया कि पाकिस्तानी सिनेमा घरों में यह फिल्म कभी प्रदर्शित नहीं हुई और यहां के लोगों ने केवल इसे पायरेटेड तरीके से देखा है ! मांडवीवाला ने बताया मुझे लगता है कि हर दूसरे पाकिस्तानी ने यह फिल्म देखी है या इसके बारे में जानता है और मुझे लगा कि क्यों नहीं पाकिस्तान में बड़े पर्दे पर इसे प्रदर्शित किया जाए क्योंकि सिनेमा घरों में इस फिल्म को देखने का आनंद कमाल का है !

शोले को क्लासिक और अनूठी फिल्म करार देते हुये मांडवीवाला ने बताया कि यह फिल्म सिनेमा घरों में सभी पीढ़ी के लोगों को आकर्षित करेगी ! मांडवीवाला का पाकिस्तान में सार्वजनिक अवकाश 23 मार्च के मौके पर इस फिल्म को प्रदर्शित करने की योजना है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें