क्या अफगानिस्तान जीतेगा क्रिकेट विश्व कप 2015 ? एक अनोखी भविष्यवाणी !


क्रिकेट विश्व कप 2015 का खिताब इस बार अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम जीतेगी , ऐसी भविष्यवाणी है ! यह अप्रत्याशित भविष्यवाणी की है एक रोबोट ने ! 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विश्व चैम्पियन बनने की भविष्यवाणी कैंटरबरी विश्वविद्यालय के छात्र एडुआडरे सैंडोवल द्वारा निर्मित रोबोट ने की ! इस रोबोट का नाम इकराम रखा गया है ! उसने विश्व कप में हिस्सा ले रहे 14 देशों के झंडे को देखने के बाद अफगानिस्तान को चुना ! सैंडोविल के अनुसार वह इस रोबोट की भविष्यवाणी की जांच करना चाहते हैं ! उनके मुताबिक उन्हें पॉल नामक ऑक्टोपस से प्रेरणा मिली जो फीफा विश्व कप (2010) के दौरान जीतने वाली टीम के बारे में भविष्यवाणी किया करता था ! एडुआर्डो यूनिवर्सिटी में एचआईटी लैब पीएचडी छात्र हैं !

विश्व कप 14 फरवरी से शुरू होना है जहां पहला मुकाबला सह-मेजबान न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाना है ! अफगानिस्तान ने पहले इन 14 टीमों में से भारत, वेस्ट इंडीज़, स्कॉटलैंड, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को छांटा ! फिर इनमें से भी उसने विजेता के तौर पर अफगानिस्तान के नाम पर अपनी मुहर लगाई ! हालांकि मंगलवार को अभ्यास मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 153 रन से हराया ! अफगानिस्तान को बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, स्कॉटलैंड और श्रीलंका के साथ ग्रुप ए में रखा गया है और वह क्रिकेट खेलने वाले देशों में अभी एक नए मेहमान की तरह है ! समाचार पत्र 'न्यूजीलैंड हेराल्ड' के ऑनलाइन संस्करण के अनुसार सैंडोविल ने कहा कि अफगानिस्तान की टूर्नामेंट जीतने की संभावनाए बेहद कम हैं लेकिन क्रिकेट में कुछ भी नहीं कहा जा सकता !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें