"आप" के आंतरिक लोकपाल ने उठाये पार्टी के लोकतंत्र और केजरीवाल पर सवाल



दिल्ली में आम जनता ने "आम आदमी पार्टी" को भले ही एक तरफ़ा बहुमत दे कर दिल्ली की गद्दी पर काबिज कर दिया हो, परन्तु खुद को जनता के द्वारा चलाये जाने का दावा करने वाली इस पार्टी के भीतर ही जबरदस्त कलह है !

कुछ दिनों पूर्व "आप" की पीएसी से योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषन को हटाये जाने की ख़बरों के बाद अब "आप" के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास ने पार्टी के लोकतंत्र के साथ साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर भी सवाल उठा दिए है ! उन्होंने इस बारे में पीएसी सदस्यों को चिट्ठी भी लिखी है !

रामदास ने आम आदमी पार्टी की सरकार में एक भी महिला के मंत्री न होने पर सवाल उठाए हैं ! रामदास ने कैबिनेट में एक भी महिला के न होने पर पार्टी को 'बॉयज क्लब' कहा है ! रामदास ने पार्टी प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी चिट्ठी लिखी है ! इसमें उन्होंने दिल्ली का सीएम और पार्टी संयोजक एक ही व्यक्ति के होने पर भी सवाल उठाए हैं ! यही नहीं, रामदास ने पीएसी और एनई जैसी कमिटियों के भी पुनर्गठन के लिए भी आवाज उठाई है !

आप आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के कई नेता योगेंद्र यादव के तौर तरीकों से नाराज हैं ! एक दिन पहले ही पार्टी के संगठन में बड़े फेरबदल के संकेत मिले थे ! पीएसी से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को हटाए जाने की खबर आई थी ! 26 फरवरी को कार्यकारिणी की बैठक में भी इस बारे में बहस की खबरें आईं थी !





एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें