कैसा लगता है मरते समय ?



यह एक बड़ा विचित्र सवाल है कि जब व्यक्ति मौत के सामने खड़ा हुआ होता है एवं धीरे धीरे मौत उसे खीच रही होती है तो उस समय मरने वाले व्यक्ति को कैसा लगता है ?

भले ही सुनने में यह सवाल विचित्र लगे परन्तु इस सवाल को जानने की इच्छा हर व्यक्ति के मन में होती है ! जितना विचित्र यह सवाल है उससे भी कहीं ज्यादा विचित्र इसके जवाब है ! नजदीक से मौत को महसूस करके इंग्लैंड के 22 साल के एलायसन 2 बार मौत के मुंह में जाकर लौट आए ! दोनों मौकों पर साइंस ने भी उन्हें मरा हुआ मान लिया ! पहली बार ऎसा तब हुआ, जब वह मोटरसाइकिल ऎक्सिडेंट में मरे मान लिए गए थे ! इस घटना के कुछ साल बाद वह दवाइयों के ओवरडोज के कारण मृत करार कर दिए गए थे !

एलायसन ने अपने दोनों अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि मरने के वक्त कुछ महसूस होता ही नहीं है ! बस, अंधेरा छा जाता है और आपके दिमाग में कुछ भी ख्याल नहीं होता है ! दो मिनट के लिए 2 बार मर चुके एलायसन साथ ही यह भी कहते हैं अंधेरा छाने के बाद ऎसा लगता है जैसे आप कभी होश में नहीं आने वाले हैं ! नजदीक से मौत को महसूस करके के बाद एलायसन यही कहते हैं कि उन्होंने मौत को स्वीकार लिया है !


नजदीक से मौत को महसूस करके इंग्लैंड के 22 साल के एलायसन ने 2 बार मौत के मुंह में जाकर लौट आए। - See more at: http://www.khaskhabar.com/picture-news/ajabgajab-what-exactly-you-feel-when-you-about-to-die-1-4847.html#sthash.xL29wOW9.dpuf
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें