अमेरिका में सिक्ख बच्चे को "टेररिस्ट" कहकर चिढाया, सिक्ख बच्चे के द्वारा बनाया विडियो हुआ वायरल !

 

अमेरिका के जॉर्जिया में नस्लवाद से जुडा एक और अचंभित कर देने वाला मामला सामने आया है। एक सिख बच्चे को उसके क्लासमेट्स ने न सिर्फ नस्लभेदी टिप्पणी की बल्कि उसे "टेररिस्ट" कहकर भी चिढाया। साथियों के इस बेहद शर्मनाक बर्ताव का सिख बच्चे ने वीडियो भी बनाया, जो इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

वायरल हुए इस विडियो में सिक्ख बच्चा स्कूल बस में बैठा है, जबकि उसके साथी पीछे से उस पर कमेंट करते साफ़ साफ़ दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में सिख बच्चा कैमरे में कह रहा है, अमेरिका में बच्चों का व्यवहार मेरे प्रति नस्ली हैं। वीडियो में पीछे बैठी एक लडकी को "टेररिस्ट... टेररिस्ट चिल्लाते हुए और उस सिख लडके की तरफ इशारा करते दिखाया गया है। वीडियो में सिख लडका चुपचाप है। हालांकि, बाद में वह चिल्लाकर कहता है कि बच्चे उसका मजाक उडाते हैं, लेकिन इसकी चिंता किसे है।

सिख बच्चे का नाम हरसुख सिंह बताया गया है, जबकि वीडियो अपलोड करने वाले का यूट्यूब हैंडल "नाग्रा नाग्रा" के नाम से है। मंगलवार सुबह तक इस वीडियो को 5 लाख 93 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो में स्थानीय अमेरिकी बच्चों के बर्ताव से दुखी सिक्ख बच्चा कह रहा है, बच्चे मेरे प्रति नस्ली हैं और मुझे अफगान आतंकवादी कह रहे हैं। विडियो में सिक्ख बच्चा दुखी हो कर स्थानीय अमेरिकी बच्चों से अपील भी करता है कि प्लीज, मुझ जैसे लोगों के साथ ऎसा बर्ताव न करें। यदि आप नहीं जानते तो जान लें कि मैं मुसलमान नहीं, सिख हूं। 

हिन्दुओं के प्रति अमेरिका में जारी हमलों के बाद अब यू ट्यूब पर जारी यह विडियो अमेरिका में गैर इसाई समुदाय के प्रति वहां के इसाई समुदाय द्वारा रखनेवाली मानसिकता को उजागर करता है ! मामला तब बेहद गंभीर हो जाता है जब पीड़ित एक बच्चा हो और उसे पीड़ा देने वाले भी बच्चे ही हो ! आखिरकार अमेरिका में ईसाई समुदाय में क्या बच्चों को भी गैर ईसाई समुदाय वालों से इस तरह वर्ताव करना सिखाया जाता है ?

 हालांकि, बाद में वह चिल्लाकर कहता है कि बच्चे उसका मजाक उडाते हैं, लेकिन इसकी चिंता किसे है।
सिख बच्चे का नाम हरसुख सिंह बताया गया है, जबकि वीडियो अपलोड करने वाले का यूट्यूब हैंडल "नाग्रा नाग्रा" के नाम से है। मंगलवार सुबह तक इस वीडियो को 5 लाख 93 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो में सिख बच्चा कह रहा है, बच्चे मेरे प्रति नस्ली हैं और मुझे अफगान आतंकवादी कह रहे हैं। प्लीज, मुझ जैसे लोगों के साथ ऎसा बर्ताव न करें। यदि आप नहीं जानते तो जान लें कि मैं मुसलमान नहीं, सिख हूं। यह घटना सिएटल में एक मंदिर पर हुए हमले के कुछ सप्ताह बाद घटी है। - See more at: http://www.khaskhabar.com/picture-news/news-uae-claim-sikh-child-as-terrorist-viral-video-1-12567.html#sthash.gbMWaJAA.dpuf
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें