महिला दिवस का दुखद समाचार - भारतीय महिला की आस्ट्रेलिया में हत्या |


ऑस्ट्रेलिया में भारतीयों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे है | शनिवार को भी भारतीय मूल की एक आईटी कंसल्टेंट की चाकू मारकर उनके घर से महज 300 मीटर की दूरी पर हत्या कर दी गई। जिस पैरामैट्टा पार्क में प्रभा की चाकू मारकर हत्या की गई, वह उनके वेस्टमीड स्थित घर से बेहद करीब था। पुलिस ने इस हमले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि सिडनी के उपनगर में जब यह हमला हुआ, तब प्रभा अपने दफ्तर से लौटते हुए परिवार के किसी सदस्य से फोन पर बात कर रही थीं। हमले के बाद प्रभा ने अपने परिवार के सदस्य को फोन पर बताया, ‘‘मुझे लगता है कि सड़क पर मुझे चाकू मारा गया है।’’ 

प्रभा के एक दोस्त ने स्थानीय न्यूजपेपर को बताया कि उन्होंने प्रभा को कई बार पार्क के खतरे से आगाह किया था। उन्होंने बताया कि पार्क के आस-पास ऐसे लोग मौजूद रहते हैं, जो लूट की नीयत से हमला कर सकते हैं और महज दो डॉलर के लिए भी किसी की जान ले सकते हैं |

पैरामैट्टा पुलिस के सुपरींटेंडेंट वायनेक्स कॉक्स ने इससे पहले कहा था कि महिला तब आर्गाइल स्ट्रीट के साथ-साथ पार्क पैरेड पर चल रही थीं। पैरामैट्टा पार्क में उन पर अज्ञात शख्स ने हमला किया। कॉक्स ने बताया, "उनके शरीर पर चाकू के गहरे घाव थे और उनका काफी खून बह चुका था।"

प्रभा को गंभीर रूप से घायल अवस्था में वेस्टमीड हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रभा का एक बच्चा भी है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने घटना पर दुःख व्यक्त किया है तथा परिवार को हर संभव मदद का भरोसा जताया है |

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें