आप का आतंरिक संघर्ष और कुमार विश्वास पर दुराचार के आरोप |

चुनाव के दौरान कुमार विश्वास महिला के साथ सोते पकड़े गये



"आप" पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति के ठीक पहले One india हिन्दी ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के बारे में सनसनीखेज खुलासा किया है। खुलासे में विश्वास के एक इमेल का हवाला देकर एक वालंटियर महिला के साथ अवैध संबंधों का आरोप लगाया है । यह समाचार चुनावों के समय ही अंग्रेजी अखबार डीएनए ने प्रकाशित किया था | उस समय अखबार का दावा था कि उनके पास कुमार विश्वास और केजरीवाल के बीच हुए ऐसे इमेल की सीरीज है जिससे यह सनसनीखेज खुलासा हुआ है। 

खबर के अनुसार कुमार विश्वास को अमेठी में "आप" महिला वालंटियर के साथ आपत्तिजनक स्थिति में खुद उनकी पत्नी ने ही रंगेहाथ पकड़ा था। 

आम आदमी पार्टी के अजय वोहरा ने केजरीवाल को एक मेल भेजा जिसमें उन्होंने कुमार विश्वास पर ये आरोप लगाये हैं। यही नहीं उन्होंने कुमार पर कालाधन भी लेने का आरोप लगाया है। 24 दिसंबर को भेजे इस मेल के बाद केजरीवाल ने वोहरा को इस बात का आश्वासन दिया कि वह इस मामले की जांच करायेंगे और कार्यवाही करेंगे। इसके बाद केजरीवाल ने संसदीय मामलों की कमेटी को इस मामले की जानकारी दी और आगे की कार्यवाही के लिए राय मांगी। 

वहीं कुमार विश्वास ने केजरीवाल को भेजे मेल में कहा है केजरीवाल को वोहरा की बात पर यकीन करने के स्थान पर खुद उनसे इस बारे में पूछकर पक्ष जानना चाहिए था | मेल में विश्वास केजरीवाल से अपनी इस मामले में राय की बात कहते हैं, साथ ही उनकी पत्नी का नाम इस मामले में घसीटने पर आपत्ति जताते हैं। 

वोहरा के इस मेल के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का दावा है कि अरविंद केजरीवाल के पास इस मामले की क्लिप पहले से ही मौजूद थी। यह बात उस परिपेक्ष्य में कही गयी है जिसमें कहा गया है कि वोहरा ने अपने मेल में विश्वास के खिलाफ सबूत के तौर पर ऑडियो टेप देने की बात कही है। 

वहीं वोहरा अपने मेल में कहते हैं कि यह केजरीवाल का पहला सबसे बड़ा टेस्ट है जब उन्हें अपने सबसे करीबी मित्र के खिलाफ कदम उठाना था। उन्होंने कहा कि अगर मीडिया इस क्लिप का खुलासा करती है तो पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचेगा, और वह खुद इस क्लिप को मीडिया में नहीं देंगे, बल्कि पार्टी के भीतर के लोकपास से इस मामले की जांच के बाद कार्यवाही करने की गुजारिश करेंगे। 

गौरतलब है कि इस मेल को प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, दिलीप पांडे, आशुतोष, आशीष खेतान, मनीष सिसोदिया, आशीश तलवार, संजय सिंह आदि को भी भेजा गया है, जिसमें इन सभी नेताओं ने कहा है कि इस मामले में उचित कार्यवाही की जाएगी। 

One india के इस खुलासे के बाद कुमार विश्वास के नजदीकी माने जाने वाले पंकज शुक्ला ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से इस खुलासे के लिए योगेन्द्र यादव को जिम्मेदार ठहराया है | किन्तु आश्चर्यजनक रूप से कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है कि उनके खिलाफ चल रहे निंदा अभियान के पीछे भाजपा के लोग हैं | उन्होंने पंजाब चुनाव में भाजपा के दो सीट तक सिमट जाने की धमकी भी दी है

सचाई तो शायद ही कभी सामने आये | क्योंकि न तो वह तथाकथित वालंटियर लड़की कभी सामने आने वाली है, और न ही कुमार की पत्नी कभी अपने पति के खिलाफ मुंह खोलेंगी | कुल मिलाकर यह प्रकरण राजनीति की गंदगी को ही उजागर कर रहा है | चाहे दुराचार का मामला सच हो अथवा यह झूठा कीचड़ उछाला जा रहा हो |
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें