पश्चिम बंगाल में छप रही हैं नकली भारतीय और विदेशी करेंसी | - सिद्धार्थ नाथ सिंह (राष्ट्रीय सचिव भारतीय जनता पार्टी)

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee

आज मंगलवार को भाजपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी पर कड़ा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल तस्करी और आतंकवादियों का केंद्र बनता जा रहा है ।

अभी हाल में ही करोड़ों भारतीय और विदेशी नोट जब्त किये गए जिससे राज्य में नकली मुद्रा रैकेट का पर्दाफाश हुआ है, साथ ही बर्दवान विस्फोट के बाद बांग्लादेशी आतंकी मॉडल का पता चला है | भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इन मुद्दों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी पर सवाल उठाया ।

श्री सिंह ने पत्रकारों से कहा कि अभी तक तो नकली मुद्रा पड़ोसी देशों से भारत में आती थी, किन्तु अब तो इसे बंगाल में ही मुद्रित किया जा रहा है | इससे भी अधिक खरनाक तथ्य यह है कि यह नकली मुद्रा यहाँ से विदेशों को भी भेजी जा रही है | 

बर्दवान विस्फोट की जांच से स्पष्ट हुआ है कि बांग्लादेश को अस्थिर करने के लिए आतंकवादियों को बम बनाने का प्रशिक्षण भी बंगाल में ही दिया गया |

उन्होंने कहा कि तृणमूल शासन में आतंकवाद को बढ़ावा देने, नकली नोटों की तस्करी तथा काले धन को वैध करने करने के लिए पूरा तंत्र विकसित हो गया है | 

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल के त्रिनेत्र कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड से भी सम्बन्ध हैं, जो कथित तौर पर काले धन को वैध करने वाली एक कंपनी है ।

चुनाव आयोग के समक्ष तृणमूल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस कम्पनी को 2013-14 में केवल Rs.33,000 का लाभ हुआ था, किन्तु कंपनी ने Rs.1.4 करोड़ रुपये पार्टी को दान दिया ।

"कंपनी ने फिर से 2014-15 में भी Rs.3.5 करोड़ का दान दिया। तृणमूल को इस विषय को स्पष्ट करना चाहिए | श्री सिंह ने आरोप लगाया कि उक्त कंपनी की गतिविधियाँ संदिग्ध हैं तथा वह काले धन को वैध करने में शामिल है ।

राष्ट्रीय सुरक्षा से सम्बंधित इन मुद्दों पर यह सरकार क्यों चुप्पी साधे हुए है ? ऐसे समय में जबकि केंद्र सरकार आतंकवाद को रोकने के लिए दिन रात एक कर रही है, ममता बनर्जी सरकार भाजपा को कोसने में लगी हुई है ।

सोमवार को ही कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक स्क्रैप डीलर को गिरफ्तार किया है तथा उसके कब्जे से 10 करोड़ रुपये से अधिक की नकली भारतीय नोटों को जब्त किया है । छापे के दौरान पुलिस ने अमेरिकी डॉलर सहित नकली विदेशी मुद्रायें भी जब्त की हैं ।

हावड़ा जिले के डोम्जुर में एक घर से पुलिस ने औद्योगिक उपकरण, रसायन, नकली टिकटें और चेक भी जब्त किये हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें