इलाहाबाद की पुलिस लाइन में दंगे की मॉक ड्रिल में नकली दंगाइयों के हाथों में आखिर भगवा झंडे ही क्योँ ?

इलाहाबाद में पुलिस लाइन में दंगे की मॉक ड्रिल की तैयारी देखने के लिए इलाहाबाद के एसएसपी के एस एमानुएल ने एक मॉक ड्रिल के आदेश दिए थे ! जिसमे नकली दंगाइयों के हाथ में भगवा झंडे पकडाए गए ! जिस पर अब विवाद होता दिखाई दे रहा है !

इलाहाबाद के एसएसपी के एस एमानुएल के आदेश पर पुलिस ने मॉकड्रिल की तैयारी में नकली दंगाइयों के हाथों में भगवा झंडे दिखाए ! ये नकली दंगाई पुलिस के ही जवान थे ! 

भगवा ध्वजधारी नकली दंगाइयों के हाथों में भगवा ध्वज पकडाए जाने के बाद विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराई है ! विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि मॉकड्रिल में भगवा झंडे को दिखाना बेहद निंदनीय है! 

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री पवन श्रीवास्तव ने विश्व हिन्दू परिषद् की तरफ से अपनी आपत्ति दर्शाते हुए कहा है कि, "इलाहाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हिंदूवादी लोगो को दंगाई की तरह पेश किया, जो कि बेहद बेहद ही शर्मनाक है ! इलाहाबाद एसएसपी को अपने इस कृत्य के लिए तत्काल माफ़ी मांगनी चाहिए, यदि वे माफी नहीं मांगते तो उनके खिलाफ आन्दोलन किया जाएगा !”

नकली मॉक ड्रिल में नकली दंगाइयों के हाथों में भगवा ध्वज पकडाने को इलाहबाद एसएसपी एमानुएल ने महज़ इत्तेफ़ाक बताते है ! इलाहबाद एसएसपी एमानुएल के अनुसार, "सारे रंगों का कोई न कोई मतलब निकाला जा सकता है ! माक ड्रिल को ज्यादा जीवंत बनाने के उद्देश्य से झंडा दिया गया था जिसका कोई भी रंग हो सकता है !"

नकली मॉक ड्रिल में नकली दंगाइयों के हाथों में भगवा ध्वज पकडाने की शर्मनाक घटना पर इलाहाबाद के आईजी बीबी शर्मा का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है !

नकली मॉक ड्रिल में नकली दंगाइयों के हाथों में भगवा ध्वज पकडाने की शर्मनाक घटना पर भाजपा ने भी इलाहाबाद एसएसपी को हटाए जाने की मांग है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें