लग सकता है व्हाट्स एप्प पर बैन ........!

यदि आप व्हाट्स एप्प उपयोगकर्ता है तो निसंदेह इस शीर्षक को पढ़ कर आप चौंक गए होंगे ! दरअसल यह संभव है कि व्हाट्स एप्प पर बैन लग जाए परन्तु यह भारत में नहीं बल्कि ब्रिटेन में कई फेमस मैसेजिंग सर्विसेज की सोशल मीडिया और ऑनलाइन मैसेजिंग सर्विस के नए कानून के तहत रवानगी हो सकती है ! 

इस नए कानून के अंतर्गत ब्रिटेन में लोग किसी भी प्रकार के एन्क्रिप्टेड संदेश एक दूसरे को नहीं भेज पाएंगे ! उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में चल रही कई लोकप्रिय मैसेजिंग सेवाएं जैसे व्हाट्‍सएप, आई मैसेज और स्नेपचैट आजकल अपने यूजर के बीच में हो रही बातों को स्क्रैम्बल कर देती हैं ! इससे उनकी प्राइवेसी भंग हो जाती है ! 

प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने इस संबंध में कहा कि अगर अगले कुछ सप्ताह में यह नया कानून पास होता है तो इन तीनों मैसेजिंग सर्विसेज की यूके से रवानगी तय है ! यह न्यूज पहली बार तब सामने आई जब व्हाट्‍सएप को यूजर की प्राइवेसी के लिए एक खतरा बताया गया ! डेविड इसके पहले भी इन्क्रिप्टिड और सिक्योर मैसेजिंग सर्विसेज, जैसे कि व्हाट्‍सएप के बारे में बोल चुके हैं ! बताया जाता है कि प्रधानमंत्री डेविड कैमरून इसको लेकर नाखुश हैं !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें