अब मैसेज स्टिक्स का रंग नहीं होगा नीला, व्हाट्सएप का नया फीचर !

मेसेंजिंग एप्प वाट्सएप में आप एक फीचर से भली भांति परिचित होंगे जिसमे आप किसी को कोई मैसेज भेजते हैं तो स्क्रीन पर एक स्टिक बन जाती है जब वह आपके मैसेज को पढ़ लेता है तो वहां एक स्टिक के जगह दो नीले रंग की स्टिक्स बन जाती हैं ! 

यदि वह व्यक्ति जिसे आपने मेसेज भेजा है और वह व्यक्ति आपके मैसेज का जबाव नहीं देता तो यही माना जाता है कि सामने वाले व्यक्ति ने आपका मैसेज नकार दिया है ! 

यह एक बड़ी वजह होती है कि जिससे कई लोगों की अपने दोस्तों व संबंधियों के बीच एक नकारात्मक छवि बन जाती है ! इस परेशानी से छुटकारा दिलाने के लिए व्हाट्सएप एक नए तरह का फीचर लाया है ! जिसकी सहायता से आप इस ब्लू टिक वाली असुविधा से छुटकारा पा सकते हैं !

यह है छुटकारा पाने का तरीका...

यदि आप इस मैसेज स्टिक्स की समस्या से पार पाना चाहते है तो सबसे पहले आप WhatsApp apk की लेटेस्ट फाइल जिसका Version 2.11.444 है डाउनलोड करें ! इस फाइल को डाउनलोड करने के बाद फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं ! यहां सिक्योरिटी ऑप्शन के अंदर Unknown sources को टिक करके सक्रीय (Enable) कर दें >> (Settings > Security > Check Unknown sources) ध्यान रहे सिक्योरिटी तक पहुंचने का यह तरीका अलग अलग मॉडल्स और मैन्युफैक्चर्र के हिसाब से अलग अलग हो सकता है ! आप किसी भी तरह Unknown sources तक पहुंचकर उसको सक्रीय (Enable) कर दें !

इसके बाद डाउनलोड की गई APK फाइल को ओपन करें ! यह आपके फोन में Whatsapp का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर देगा !

लेटेस्ट एप इंस्टॉल होने के बाद Whatsapp के 3 वर्टिकल डॉट पर क्लिक करके सेटिंग्स में जाएं !

इसके बाद अकाउंट में जाकर प्राइवेसी में जाएं और Read receipts को अनटिक कर दें !

Settings > Account > Privacy

Read receipts को डिसेबल कर दें!

इसके बाद आपके Whatsapp में ब्लू डॉट फीचर अपडेट हो जाएगा !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें