बदले की राजनीति या कुछ और ?


एक आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराता है कि मुलायम सिंह जी ने "उसे फोन पर धमकी" दी | 
नतीजा क्या होता है ? 

नतीजा यह होता है कि गाजियाबाद की एक महिला उस आईपीएस अधिकारी के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगा देती है | आनन फानन में न केवल अमिताभ ठाकुर, बल्कि उनकी पत्नी नूतन ठाकुर के खिलाफ भी गोमतीनगर थाने में प्रकरण दर्ज हो जता है ।

महिला आरोप लगाती है कि 6 माह पूर्व 31 दिसंबर 2014 को आईपीएस अधिकारी ने अपने गोमतीनगर स्थित आवास में उसके साथ बलात्कार किया | महिला कहती है कि वह एक नौकरी के सिलसिले में श्री ठाकुर के निवास पर गई थी, जहां उनकी पत्नी नूतन ठाकुर उसे इंटरव्यू लेने के बहाने एक कमरे में ले गई और वहां पुलिस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने उसके साथ बलात्कार किया ।

एफआईआर दर्ज होने के पूर्व महिला और उसका पति पुलिस महानिदेशक कार्यालय गए तथा आरोप लगाया कि गोमतीनगर पुलिस स्टेशन पर 31 दिसंबर को दायर उसकी शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की जा रही है | वहां से उसे वापस गोमतीनगर थाने भेजा गया और वहां श्री ठाकुर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई ।

पता नहीं यह संयोग है, अथवा बदले की कार्यवाही कि आईपीएस अधिकारी के खिलाफ मामला, उनके द्वारा हजारीगंज थाने में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराये जाने के तुरंत बाद दर्ज हुआ है | अपनी शिकायत में अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया था कि शुक्रवार शाम को उन्हें सपा प्रमुख श्री सिंह ने कथित तौर पर धमकी दी थी । फोन कॉल की अवधि और बातचीत की प्रतिलिपि का भी शिकायत में उल्लेख किया गया था। अधिकारी की पत्नी द्वारा श्री ठाकुर और फोन करने वाले के बीच हुई 'बातचीत' की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मीडिया को जारी गई थी, जोकि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई थी । 

गोमती नगर थाने में अपने खिलाफ दर्ज  रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुराग ठाकुर ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है, तथा संभावना जताई है कि मुलायम सिंह तथा उत्तरप्रदेश के केबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति उनकी ह्त्या करा सकते हैं |

ताजा घटनाक्रम में मंगलवार दिनांक 14 जुलाई 2015 को उक्त महिला ने लखनऊ में मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराये ।बयानों में गाजियाबाद की रहने वाली उक्त महिला ने कहा कि गत वर्ष नवंबर में आईपीएस अनुराग ठाकुर की पत्नी नूतन गाजियावाद आई थीं | वहां एक बैठक के दौरान नूतन ने उन्हें नौकरी दिलाने का वादा किया था और लखनऊ आने हेतु आमंत्रित किया था।
उसके बाद जब 31 दिसंबर को वह नूतन से मिलने लखनऊ स्थित ठाकुर के निवास पर पहुँचीं तो नूतन ने उन्हें साक्षात्कार के लिए अमिताभ के कमरे में भेज दिया, जहां कथित तौर पर अमिताभ ठाकुर ने उसके साथ बलात्कार किया ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें