मुख्य मंत्री के समर्थन में ताल ठोककर सामने आये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान |

व्यापम घोटाले की सीबीआई जांच में सिद्ध हो जाएगा कि शिवराज सिंह चौहान पूरीतरह पाकसाफ हैं – यह विश्वास व्यक्त करते हुए आज रविवार को भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री "गंगा नदी के समान पवित्र" हैं ।
उन्होंने आगे कहा कि श्री शिवराजसिंह चौहान को बदनाम करने के कांग्रेस द्वारा किये जा रहे सभी प्रयास विफल होंगे तथा 2018 में लगातार चौथी बार श्री चौहान के नेतृत्व में पुनः भाजपा रिकार्ड विजय प्राप्त कर मध्य प्रदेश में सरकार बनायेगी । श्री शिवराजसिंह चौहान राज्य में भाजपा के "जन-नायक" रहेंगे ।
इंदौर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर उन्होंने 2012-13 में व्यापम घोटाले की जांच शुरू कराने का श्रेय मुख्यमंत्री को दिया । उन्होंने कहा कि यह शिवराजसिंह चौहान ही थे जिन्होंने इस घोटाला के अपराधियों को बेनकाब करने व दंडित कराने का निर्देश दिया था ।
भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि अपने गठन के बाद से व्यापम द्वारा कुल 7 लाख दाखिले या भर्तियों की गईं, जिनमें से केवल 2,500 मामलों में अनियमिततायें पाई गईं | व्यापम घोटाले में आरोपियों की हुई दुर्भाग्यपूर्ण मौतों का राजनीतिकरण करने के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस राई का पहाड़ बना रही है | 15 लोगों की मृत्यु तो 7 जुलाई 2013 को विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को गठित किये जाने के पूर्व ही हो चुकी थी ।
उन्होंने कहा कि इन मौतों के अलावा 16 अन्य लोगों की मौत हुई हैं, जिनमें से कुछ दुर्घटनाओं के कारण तो कुछ दिल का दौरा पड़ने से मरे हैं | जबकि कुछ की मृत्यु अन्य कारणों की वजह से हुई है ।
कांग्रेस कितना झूठ बोल रही है यह सीबीआई जांच के बाद सच्चाई सामने आने के बाद सबको पता चल जाएगा, भाजपा नेता ने कहा।

इस बीच रविवार को सीबीआई ने मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाले की जांच के लिए एक संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में 40 अधिकारियों की एक विशेष टीम का गठन किया।
जांच एजेंसी की विभिन्न शाखाओं के अधिकारियों की यह टीम घोटाले की जांच के लिए सोमवार तक भोपाल पहुंच जाएगी ।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें