दिल्ली में आप नेताओं द्वारा लगातार पुलिस के अपमान से अपराधियों के होंसले हुए हैं बुलंद - बरखा शुक्ला




नई दिल्ली, 18 जुलाई : शहर के आनंद पर्वत इलाके में एक किशोर लड़की की छुरा मारकर क्रूरता पूर्ण ह्त्या कर दी गई | इस जघन्य ह्त्या काण्ड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली की निवर्तमान महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) अध्यक्ष, बरखा शुक्ला ने आज शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की संख्या में वृद्धि के लिए “आप” सरकार को जिम्मेदार ठहराया है | उनका कहना है कि लगातार आप नेताओं द्वारा शहर के पुलिस बल का अपमान किया जाने के कारण जहाँ एक तरफ पुलिस का मनोबल कम हुआ है, वहीं अपराधी निर्भय हो गए हैं ।


पत्रकारों से बात करते हुए बरखा शुक्ला ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लगातार पुलिस को बदनाम कर रहे है | दिल्ली पुलिस के लगातार अपमान के कारण ही "अपराध दर” में वृद्धि हुई है | क्योंकि अपराधियों को अब पुलिस का कोई डर नहीं है। एक समय था जब अपराधियों को पुलिस से डर लगता था, लेकिन अब पुलिस का कोई मूल्य ही नहीं है ।
बरखा शुक्ला महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कोई भी कार्रवाई न करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर बरसीं।

शुक्ला ने आरोप लगाते हुए कहा कि “जब केजरीवाल राजनीति में शामिल हुए थे, उस समय तो उन्होंने कई बड़ी बड़ी बातें की थीं, किन्तु अब वे कहाँ हैं ? उन्होंने कहा था कि वे महिलाओं की रक्षा करेंगे, लेकिन आज तो वह दिखाई भी नहीं देते । इसके विपरीत क्षेत्र के विधायक इस मामले में दोषी लड़कों का समर्थन कर रहे हैं |"

इस बीच, महिला अधिकार कार्यकर्ता जगमती सांगवान ने तत्काल एफआईआर के साथ-साथ उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जो कथित तौर पर 19 वर्षीय लड़की को चाकू मारकर ह्त्या करने के आरोपी हैं ।

स्मरणीय है कि 19 वर्षीय मीनाक्षी की गुरूवार रात को राजधानी दिल्ली के भीड़ भरे बाजार में गवाहों के सामने उस व्यक्ति ने छुरा मारकर ह्त्या कर दी थी, जिसे उसने अपना पीछा करने के आरोप में सलाखों के पीछे भेजा था ।

इस बीच दिल्ली सरकार ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केसरीवाल ने केंद्र सरकार से एक बार फिर मांग की है कि दिल्ली पुलिस दिल्ली सरकार के अधीन होना चाहिए |

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें