रितेश देशमुख की फिल्म 'बंगिस्तान' पाकिस्तान ,यूएई एवं सिंगापुर में प्रतिबंधित

बॉलीवुड कलाकार रितेश देशमुख और पुलकित सम्राट स्टारर हिंदी फिल्म 'बंगिस्तान' पर पाकिस्तान,यूएई एवं सिंगापुर में बैन लगा दिया गया है ! यह फिल्म भारत में शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली थी ! फिल्म पर प्रतिबन्ध लगाए जाने के बाद फिल्म के प्रोड्यूसर रितेश सिद्धवानी ने इस फैसले पर निराशा जताई है ! इस प्रतिबन्ध की जानकारी 'बंगिस्तान' के निर्माता रितेश सिधवानी ने ट्वीट करके दिया !

रितेश ने ट्विटर पर लिखा है "बंगिस्तान को पाकिस्तान ने बैन किया, यूनाइटेड अरब अमीरात ने बैन किया, अब मुझे मालूम पड़ा की सिंगापुर में भी बैन किया जा सकता है ! क्या इन देशों के सेंसर बोर्ड मुझे लिखित में दे सकते हैं की उन्होंने हमारी फ़िल्म में क्या बुरा देखा है ! मुझे आश्चर्य हो रहा है कि किस तरह एक अच्छे सन्देश का गलत मतलब निकाला जा रहा है !

'बंगिस्तान' का निर्देशन करन अंशुमान ने किया है ! इस फिल्म में रितेश देशमुख के साथ पुलकित सम्राट और जैकलीन फर्नांडीज़ भी मुख्य भूमिकाओं में है ! 'बंगिस्तान' के एक प्रतिनिधि की ओर से जारी बयान के मुताबिक यूएई सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कंटेट को अपमानजनक मानते हुए फिल्म की यूएई में रिलीज़ पर प्रतिबंध लगा दिया है ! सिद्ववानी के मुताबिक वो फिल्म को दोबारा पुनरीक्षण कमेटी के पास भेज रहे हैं !

फिल्म की अधिकतर शूटिंग पोलेंड और लद्दाख में हुई है ! फिल्म की कहानी दो आत्मघाती हमलावरों- हफीज़ बिन अली ईश्वरचंद शर्मा (रितेश) और अल्लाहरक्खा खान प्रवीण चतुर्वेदी (पुलकित) पर है ! कहानी में बताया गया है कि एक विस्फोटक मिशन के लिए इनका ब्रेनवॉश कर दिया जाता है लेकिन फिर उन्हें अहसास होता है कि मरने की इच्छा रखना निरर्थक है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें