सोनाक्षी सिन्हा बनेंगी दाऊद इब्राहिम की बहन !

Image for the news result
सबसे बड़ा गेंगस्टर और भारत के प्रमुख वांछित अपराधियों की सूची में से एक है दाऊद इब्राहिम । इस 'डॉन' का बारह भाई बहनों का एक बड़ा परिवार है | उन्हीं में से एक थी उसकी बहिन हसीना पारकर । 

निर्देशक अपूर्व लखिया ने उसी हसीना के जीवन पर आधारित कहानी को रुपहले परदे पर लाने का निर्णय लिया और उस फिल्म में हसीना की भूमिका में जान डालने के लिए चुना, भाजपा में बगावती रुख अख्तियार किये हुए सांसद अभिनेता नेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को । इस चरित्र को कितना महत्व देकर प्रतिष्ठित किया जाएगा, इसको जताने के लिए फिल्म का नाम ही काफी है – “हसीना द क्वीन ऑफ़ मुम्बई” | फिल्म के निर्माता हैं मुबीन रत्तोंसे |

अपूर्व लखिया लम्बे समय के हसीना पारकर पर फिल्म बनाने का विचार कर रहे थे । समस्या थी सही अभिनेत्री की | अंततः उनकी खोज सोनाक्षी सिन्हा पर जाकर समाप्त हुई । उनका कहना है कि हसीना एक जटिल व्यक्तित्व था, और उसके फिल्मांकन का प्रस्ताव लेकर सबसे पहले हसीना पारकर के भतीजे समीर अंतुले ने उनसे संपर्क किया | समीर के साथ विचार विमर्श के बाद अपूर्व ने मुबीन और सोनाक्षी से संपर्क किया और दोनों फिल्म का हिस्सा बनने को तैयार हो गए ।

दूसरी ओर इन दिनों एआर मुरुगदोस की फिल्म अकीरा 'में एक लेखक की भूमिका निबाह रहीं सोनाक्षी सिन्हा, हसीना बनने को बेताब नजर आ रही हैं । 

दाऊद इब्राहीम के बारह भाई बहनों में सातवें नंबर की बहिन हसीना, मुम्बई के बाहरी इलाके नागपाड़ा, में रहती थी और अकस्मात दिल का दौरा पड़ने के बाद 2014 में उसकी मृत्यु हो गई थी । 

क्या आपको नहीं लगता कि मुंबई की रानी हसीना की यह कहानी अपराध जगत को महिमा मंडित करने के प्रयासों की ही एक कड़ी है ?  कहीं शत्रुघ्न सिन्हा के बगावती तेवरों के पीछे यह फिल्म ही तो नहीं है ? अगले साल के प्रारम्भ में यह फिल्म तो अपनी मंजिल पर पहुँच जायेगी । लेकिन भारत अपनी मंजिल कब समझ पायेगा ? पहुंचेगा तो बाद में, पहले मंजिल क्या है, यह तो जान ले ?
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें