चुनाव आयोग ने दिए लालू यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश

चुनाव आयोग के आदेश में बाद मंगलवार को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के खि‍लाफ एफआईआर दर्ज लिया गया है ! आयोग ने प्रथम दृष्टया उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोपी माना है ! मामला रविवार को राघोपुर की रैली के दौरान खुलेआम जाति के आधार पर वोट मांगने का है ! लालू अपने बेटे तेजस्वी यादव के लिए प्रचार करने वैशाली के राघोपुर पहुंचे थे !

इस दौरान लालू ने एक विशेष समुदाय से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा था कि इसबार एनडीए को हराना है ! न्यूज एजेंसी एएनआई से मिल रही खबरों के मुताबिक चुनाव आयोग ने लालू की इस टिप्पणी को गंभीरता से लेते हुए लालू पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है ! एजेंसी से मिली खबरों के मुताबिक लालू के खिलाफ गंगा ब्रिज थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है ! सोमवार को ही चुनाव आयोग नेसभा के दौरान खुलेआम जाति के आधार वोट मांगने को आयोग ने गंभीरता से लेते हुए इस ओर कार्रवाई की बात कही थी ! आयोग ने सोमवार को कहा था कि मुख्य चुनाव अधि‍कारी इस ओर संज्ञान लेंगे !

चुनाव आयोग अपनी बात को दोहराते हुए कहा, 'हमने अपने सभी अधि‍कारियों से निष्पक्ष चुनाव करवाने के निर्देश दिए हैं ! सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है ! अगर कोई धर्म या जाति के आधार पर वोट मांगता पाया जाता है तो हम उसके खि‍लाफ कार्रवाई करेंगे !'

क्या कहा था रैली में लालू ने ?

ज्ञात हो कि लालू इन दिनों चुनाव प्रचार के मंच से कहते फिर रहे हैं कि ये लड़ायी मंडल बनाम कमंडल की है ! यह लड़ायी यदुवंशियों की है और इसबार का बिहार विधानसभा चुनाव बैकवर्ड बनाम फार्रवर्ड लड़ा जा रहा है !

लालू ने यादव कार्ड खेलते हुए कहा, 'यदुवंशियों सावधान, बीजेपी वाला आपको बेवकूफ समझता है, उनको लगता है आपका वोट बंट जाएगा ! लालू को जब भैंस कमजोर नहीं कर सका तो और कौन कर लेगा !'

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें