भारत सरकार के कारपोरेट मंत्रालय ने दी लघु उद्यमियों को बड़ी राहत !

लघु उद्योग भारती ने जताया आभार 
कॉर्पोरेट मंत्रालय ने दी उद्यमियों को बड़ी राहत 
लघु उद्योग भारती के प्रयासों को मिली कामयाबी 
ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस की दिशा में बड़ा कदम- जितेन्द्र गुप्त  
 

भोपाल , 17 सितम्बर।

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के राष्ट्रीय संगठन लघु उद्योग भारती ने भारत सरकार के कंपनी मामलात मंत्रालय की ओर से 15 सितम्बर को जारी किए गए नोटिफिकेशन के लिए आभार जताया है. गौरतलब है कि इस गज़ट नोटिफिकेशन के जरिए देशभर में प्राइवेट कंपनीज़ के संचालन में निदेशकों के रिश्तेदारों से भी अब डिपॉजिट्स लिए जा सकेंगे।

कंपनीज़ एक्ट-2013 के सेक्शन-73 में किये गए इस संशोधन को एलयूबी के नव निर्वाचित राष्ट्रीय महामंत्री जितेन्द्र गुप्त ने सभी कारोबारियों और विशेष तौर पर लघु उद्यमियों के लिए बड़ी राहत बताया. उन्होंने कहा कि इस कदम से ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस का वातावरण बनाने में बड़ी मदद मिलेगी।

म.प्र. के अध्यक्ष डॉ. नेमीचंद जैन ने कहा कि लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश मित्तल के नेतृत्व में उद्योगों के संचालन से जुड़ी इस बड़ी समस्या के लिए लगातार सरकार पर दबाव बनाया गया था. जैन ने कहा कि हाल ही में इस मुद्दे को लेकर वित्त और कंपनी मामलात मंत्री अरुण जेटली से भी दिल्ली में लघु उद्योग भारती के शिष्टमंडल ने भेंट कर इस मसले पर उद्यमियों को राहत देने की अपील की थी. और आख़िरकार लघु उद्योग भारती के प्रयासों को सफलता मिली।
Displaying Notification MOCA-1.jpg
Displaying Notification MOCA-2.jpg

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें