जानिये कैसे फेसबुक के माध्यम से बन सकते है मालामाल


फेसबुक सिर्फ सोशल मीडिया प्लेटफार्म नहीं है, इससे आप पैसा भी कमा सकते हैं ! फेसबुक ने हाल ही में एक नया फीचर दिया है, जिससे आप रुपए कमा सकते हैं !

इससे कोई भी यूजर फेसबुक से जितना चाहे उतना पैसा कमा सकता है ! इतना ही नहीं बल्कि फेसबुक ने हाल ही में एक ऐसा ऑप्शन भी दे दिया है जो आपके बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है !

आप फेसबुक के एडवांस यूजर फीचर्स की सहायता से खूब सारा पैसा कमा सकते हैं ! इसके लिए आपको फेसबुक पर अपना एक पेज बनाना होगा ! इसके बाद पेज को डेली अपडेट करना होगा ! ऐसा करने पर जैसे-जैसे आपकी रिच बढ़ती जाएगी उसका फायदा आपको होने लगेगा, क्योंकि रिच बढऩे पर फेसबुक आपके पेज को स्कैन कर लेगा !

इसके बाद आपको अपने फेसबुक पेज पर एड मिलने लगेंगे ! इसके बाद एड पर होने वाले क्लिक्स से आपको पैसा मिलेगा ! हालांकि इसके लिए आपको फेसबुक पर आवेदन करना पड़ेगा ! इसके बाद फेसबुक उसें अप्रूव करेगा ! अपने फेसबुक पेज से आप कितना पैसा कमा सकते हैं यह आपके पेज की रिच और फेसबुक यूज पर निर्भर करेगा !

फेसबुक पर आप वीडियो शेयर करके भी पैसे कमा सकते हैं ! यदि आप अपने टाइमलाइन अथवा फेसबुक पेज पर वीडियो शेयर करके कमाई कर सकते हैं !

फेसबुक पर उस वीडियो पर आपको एड देगा जिस पर होने वाले क्लिक्स के जरिए आपको रेवेन्यू देगा ! हालांकि ध्यान रहे है शेयर या अपलोड किया जाने वाला वीडियो ऑरिजनल होना चाहिए तथा उस पर किसी का कॉपीराइट भी नहीं होना चाहिए !

फेसबुक ने छोटे बिजनेसमैन्स के लिए बनाए पेज को अब बदल दिया है ! इसके अलावा उसमें नया 'कॉल टू एक्शन' बटन जोड़ा है ! इस बटन के तहत बिजनेसमैन अपने संभावित ग्राहकों के साथ जुडऩे समेत अपने प्रोडक्टस को देखने के लिए प्रोत्साहित कर सकेंगें ! फेसबुक कारोबारियों के फेसबुक पेज का ग्राहकों के पेज पर एड की तरह मैसेज देगी ! ग्राहक अपने पेज पर बिजनेस पेज के मैसेज को देखकर अपने पेज से ही कंपनी को कॉल कर सकते हैं ! 

फेसबुक का मानना है कंपनियों को अपने प्रोडक्ट के बारे में बताने या बेचने के बारें फोन कॉल करना लोगों को पसंद नहीं आता ! ज्यादातर लोग फोन कॉल की जगह टेक्सट मैसेज के जरिए वार्तालाप करना पसंद करते हैं ! इसी वजह से फेसबुक मैसेज टूल पर अब 'क्लिक टू मैसेज' का ऑप्शन दिया जा रहा है ! ग्राहक अपने फेसबुक पर मौजूद कंपनी के मैसेज पर क्लिक कर सीधे ही उससें संपर्क करने समेत रिजर्वेशन भी कर सकते हैं ! हालांकि अभी यह ऑप्शन टेस्टिंग मोड में है, लेकिन जल्द ही जारी किया जाएगा !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें