गौमाता की सेवा में दिन रात जुटा करैरा के युवाओं का समूह "गौ सेवक गौ रक्षक दल"


जहाँ पूरे भारत वर्ष में गौमांस (बीफ) को लेकर तथाकथित बुद्धिजीवी, नेताओं एवं कलाकारों का एक वर्ग बीफ पार्टियों का सामूहिक आयोजन कर रहा है वहीँ शिवपुरी जिले के करैरा कस्बे में नवयुवकों का एक दल असहाय एवं मूक गौमाता की सेवा में दिन रात निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहा है ! नवयुवकों के इस दल का नाम है "गौ सेवक गौ रक्षक दल" !

यह दल विगत चार वर्षों से गौवंश की सेवा में कार्यरत है एवं यह दल अब तक लगभग 500 से अधिक गौवंश की जान बचा चुका है ! आपको जानकार हैरानी होगी कि इस पुनीत कार्य में खर्च होनेवाले पैसों का व्यय यह युवा अपनी पॉकेट मनी से करते है !
यह दल किसी भी गौवंश के मुसीबत की सूचना पाते ही अविलम्ब गौ रक्षा हेतु निकल पड़ते है फिर चाहे दिन हो या रात, सर्दी हो या बरसात ! 

इन युवाओं ने गौमाता के उपचार हेतु बाकायदा स्थानीय पशु चिकित्षक श्री एम. एम. गौतम जी से प्रशिक्षण भी लिया हुआ है एवं समय समय पर आवश्यकता होने पर उनसे मार्गदर्शन भी लेते रहते है ! यदि दल को किसी गौवंश की मृत्यु की भी सूचना प्राप्त होती है तो भी दल के सदस्य बिना समय गवाएं उस स्थान पर पहुच जाते है एवं मृत गौवंश को ससम्मान गड्डा खोद कर उसका अंतिम संस्कार भी करते है ताकि अन्य हिंसक जानवरों से उनके शव की रक्षा की जा सके !

यह दल गौ माता को लेकर बेहद संवेदनशील है दल लम्बे समय से करैरा प्रशासन से मांग करता आ रहा है कि शीघ्र ही कस्बे में एक गौशाला का निर्माण कराया जाए जिससे असहाय एवं मूक गौवंश को सड़कों पर यूं ही न भटकना पड़े एवं वह दुर्घटनाओं का शिकार न हो !

यही नहीं दल के सभी युवा शीघ्र ही कस्बे में पोलिथीन का विरोध करने हेतु एक अभियान की रूपरेखा बना रहे है, जिससे गौवंश को असमय काल के गाल में समाये जाने से बचाया जा सके ! 

"गौ सेवक गौ रक्षक दल " के सदस्यों के रूप में उपदेश बोहरे,शंकर तिवारी,विक्की खटीक,निखिल जैन, टोनी जैन,नरेंद्र जोशी,शिवम् खटीक,मनीष जैन, रामहेत परिहार,शिवम् बोहरे,अवतार सोलंकी,सुमित जैन, शिवम् उपाध्याय शुशील जैन, मिथुन प्रजापति,अरुण खटीक आदि लोग गौ सेवा से जुड़े हुए है ! ऐसे गौ रक्षकों को पूरे क्रांतिदूत परिवार और समस्त देशवासियों की तरफ से कोटि कोटि प्रणाम !

यदि कोई भी गौसेवा के इस पुनीत कार्य हेतु किसी भी तरह की सहायता इन ऊर्जावान युवाओं की करना चाहता हो तो वह +91 94256 33926 पर श्री उपदेश बोहरे जी से संपर्क कर सकता है !    

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें