उस्मानिया विश्वविद्यालय में गौमांस महोत्सव - विद्रोही भाजपा विधायक द्वारा प्रतिकार की घोषणा - गौरक्षा के लिए मर भी सकता हूँ, मार भी सकता हूँ |

10 दिसंबर को हैदरावाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय में कुछ हिंदू विरोधी छात्र यूनियनों द्वारा योजना बनाई गई है कि वे बीफ फेस्टीवल मनाएंगे | इस घोषणा को हिन्दू समाज के लिए अपमानजनक बताते हुए भाजपा विधायक राजा सिंह ठाकुर ने भी घोषणा की कि गाय की रक्षा के लिए हिन्दू समाज जान दे भी सकता है और ले भी सकता है | साथ ही श्री ठाकुर ने पुलिस और प्रशासन को आगाह किया है कि वे इस "गोमांस महोत्सव” को हर हालत में प्रतिबंधित करें और हिंदू समाज का अपमान बंद करें ।

वामपंथी छात्र संगठनों के एक मंच ने मानव अधिकार दिवस के अवसर पर उक्त आयोजन की योजना बनाई है | जहां एक ओर वीफ फेस्टीवल के आयोजकों ने इस आयोजन के लिए समर्थन जुटाने हेतु आगामी 7 दिसंबर को 5 किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया है, वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायक राजा सिंह ठाकुर और उनके समर्थकों ने भी घोषणा की है कि वे भी वीफ फेस्टीवल बाले दिन उस्मानिया विश्वविद्यालय में प्रतिकार रैली करेंगे और आयोजकों से मौके पर ही दो दो हाथ करेंगे ।

हैदरावाद के डीसीपी लिंबा रेड्डी ने प्रेस को बताया कि अगर इस आयोजन से कानून और व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती प्रतीत हुई तो इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी । जबकि आयोजकों का कहना है कि हम क्या खाएं, क्या नहीं, इसका निर्णय करने का अधिकार हमारा अपना है, इसके लिए हमें किसी अनुमति की आवश्यकता ही नहीं है । कहा जा रहा है कि इस आयोजन के पीछे मुस्लिम इत्तेहादी मुसलमीन के लोग हैं, जो इस बहाने शहर में साम्प्रदायिक तनाव फैलाना चाहते हैं |

श्री राजा सिंह ठाकुर द्वारा मरने मारने की घोषणा के बाद शहर का माहौल तनाव पूर्ण हो गया है । तेलंगाना भाजपा नेतृत्व ने भी विधायक की इस तीखी टिप्पणी से स्वयं को प्रथक कर लिया है, किन्तु उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। राजा सिंह ठाकुर का अपने क्षेत्र में एक मजबूत जनाधार है | 

तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने श्री राजासिंह ठाकुर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्होंने काफी समय से पार्टी की गतिविधियों में भाग लेना बंद कर दिया। वह जो कुछ कर रहे हैं, अपने निजी तौर पर कर रहे हैं । हम नातो इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हैं और नाही तथाकथित गोमांस त्योहार का । 

इसी बीच 1 दिसंबर को कुछ हिन्दू संगठनों ने श्री राजा सिंह ठाकुर के साथ जाकर उस्मानिया विश्वविद्यालय की कुलपति श्रीमती राजीव आर आचार्य, आईएएस को एक ज्ञापन प्रस्तुत कर मांग की कि वे विश्वविद्यालय परिसर में गोमांस त्योहार की अनुमति न दें ।

राजासिंह ठाकुर ने कहा है कि भाजपा भाजपा मुझे समर्थन करे न करे मुझे इससे कोई अंतर नहीं पड़ता । यहां तक कि नरेंद्र मोदी भी मुझे 'गो माता' की रक्षा करने के इस अभियान से नहीं रोक सकते । उन्होंने कहा कि वे 10 दिसंबर को विश्वविद्यालय में हर हाल में अपनी प्रस्तावित रैली करेंगे ।

स्मरणीय है कि राजा सिंह ठाकुर का संघर्षरत अतीत है | दो ईसाई पादरियों की हत्या के आरोप में उन्हें 2008 में गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले उन पर हिंदू विरोधी गतिविधियों में संलग्न एक व्यापारी की हत्या का भी आरोप लगा था । हालांकि बाद में वे इन सभी मामलों में बरी कर दिये गए थे । उन्होंने पुराने शहर से तेदेपा पार्षद के रूप में राजनीति में प्रवेश किया और वर्ष 2014 के चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होकर विधानसभा चुनाव में बड़े अंतर से विजई हुए ।

राजा सिंह ठाकुर हैदराबाद में हर साल रामनवमी पर एक विशाल जुलूस निकालते आये हैं और उन्हें AIMIM के ओवैसी भाइयों की सांप्रदायिक गतिविधियों का मुकाबला करने में सक्षम एक सशक्त हिन्दुत्ववादी नेता माना जाता है।

अभी अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री राजासिंह ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

साभार - http://hinduexistence.org/2015/12/02/telangana-bjp-mla-raja-singh-threatens-dire-consequences-for-osmania-beef-fest/ श्री उपानंद ब्रह्माचारी की रिपोर्ट 
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें