कैंसर जैसी भयानक बीमारी से जूझ रही गरीब ऑटो चालाक की ग्यारह वर्षीय मासूम बच्ची मुस्कान के चेहरे पर मुस्कान बिखेरने हेतु आगे आये शिवपुरी के समाजसेवी

शिवपुरी में एक गरीब ऑटोचालक की ग्यारह वर्षीय मासूम बच्ची इन दिनों कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रही है ! मासूम बच्ची मुस्कान के चेहरे पर मुस्कराहट बिखेरने का जिम्मा अब शहर के ही समाजसेवियों ने लिया है ! पीड़ित बालिका के घर की आर्थिक स्थिति भी बदतर है ऐसे में शहर के समाजसेवियों का उसकी चिकित्सीय सेवा का जिम्मा अपने कन्धों पर लेना अत्यंत सराहनीय है !

विगत दिनों शिवपुरी शहर के यातायात प्रभारी सूबेदार पुरुषोत्तम विश्नोई जी यातायात को सुचारू रूप से संचालित कराने हेतु यातायात के नियमों का उल्लंघन कर रहे वाहनों की धरपकड़ कर रहे थे ! तभी उन्होंने एक ऑटो चालक को यातायात का उलंघन करते हुए पाया और उसे रोका ! तब आस पास के ऑटो चालाक यातायात का उलन्घन कर रहे ऑटोचालक के पक्ष में उतर आये ! इन ऑटो चालकों ने सूबेदार जी को उस ऑटोचालक की परेशानी बतायी ! उन्होंने सूबेदार साहब को उस ऑटो चालाक की उस स्थिति से अवगत कराया जिससे उस समय तक वह अकेला लड़ रहा था ! 

ऑटोचालकों ने बताया कि बलवीर धाकड़ नाम के इस ऑटोचालक की मासूम ग्यारह वर्षीय बच्ची को कैंसर है और बलवीर की आर्थिक स्थिति बिलकुल भी ठीक नहीं है ! दिन भर कड़ी मेहनत के बाद भी वह इतना पैसा नहीं जुटा पा रहा है जिससे वह अपने परिवार का भरण पोषण और कैंसर जैसी भयानक बीमारी से जूझ रही अपनी मासूम बच्ची मुस्कान का इलाज करा सके और इसी कारण वह मानसिक रूप से बेहद परेशान है ! उन्होंने बताया कि कैंसर पीड़ित बच्ची के इलाज हेतु डॉक्टरों ने 7 बार किमोथेरिपी करना बताया है ! किसी तरह बलवीर ने चार बार किमोथेरिपी कराई है जिससे उसकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो चुकी है और अभी भी 3 बार किमोथेरिपी कराना शेष है !

जैसे ही यह गंभीर समस्या सूबेदार जी के संज्ञान में आई उन्होंने तत्काल इस समस्या से कुछ समाजसेवी संगठनों को रूबरू कराया ! तब प्रथम किमोथेरिपी कराने के लिए बाल भवन संस्था, दूसरी थेरिपी के लिए ऑटो एसोसिएशन और तीसरी थेरिपी के लिए सत्यार्थ द वे ऑफ़ ट्रुथ संस्था बिना किसी विलम्ब के आगे आ गए ! धीरे धीरे यह खबर शहर में फैलना जैसे ही शुरू हुई वैसे वैसे ही शहर के आमजन भी इस नेक कार्य हेतु आगे आना शुरू हो गए है ! इसी क्रम में युवा ब्राह्मण परिषद् के जिलाध्यक्ष पं. देवेन्द्र शर्मा (लल्लू भैया) ने २१०० रुपये की राशि बच्ची के आने वाले भविष्य के लिए देने की घोषणा की ! अभी भी तमाम संगठन और नागरिक अपनी अपनी स्वेच्छा से समार्थ्य अनुसार मासूम मुस्कान का बेहतर भविष्य बनाने हेतु सहयोग प्रदान कर रहे है !

जो भी व्यक्ति या संस्था मासूम मुस्कान के चेहरे पर मुस्कराहट बिखेरने में सहयोग प्रदान करना चाहे वह बालिका के पिता बलवीर धाकड़ से उनके मोबाइल नंबर 9098216013 पर संपर्क कर सकता है ! कृपया सभी लोग इस पुण्य कार्य में अवश्य सहयोग प्रदान करें !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें