मुस्लिम समाज, हिन्दुओं का राम मंदिर बनाने में सहयोग दे : मोहम्मद अफज़ल

भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने हाल ही में कहा था कि राम मंदिर उनकी पार्टी के लिए आस्था का विषय है, चुनावी मुद्दा नहीं ! राम मंदिर के निर्माण के लिए भाजपा, विश्व हिन्दू परिषद् और समस्त हिन्दू समाज प्रयासरत है !

ताज़ा खबर तो यह है कि अब मुस्लिम राष्ट्रीय मंच भी इस पुराने मुद्दे को सुलझाने का मन बना रहा है ! मुस्लिम भी यह चाहते हैं कि यह मुद्दा कोर्ट के बाहर सुलझ जाये ! मुस्लिम राष्ट्रीय मंच – एम् आर एम् ने इस कार्य के लिए व्यापक सहमती बनाने की तैयारी शुरू कर दी है ! बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी भी बनाने की तैयारी हो रही है !

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक ने कहा है कि मज़हब-ऐ-इस्लाम के अन्दर अगर मस्जिद बने तो उसकी मल्कियत मुस्लिम समाज या फिर वक्फ बोर्ड की होनी चाहिए ! परन्तु राम मंदिर जहाँ बनाने की पेशकश है, वो जगह मुस्लिम वक्फ बोर्ड की नहीं है ! इस नाते जिस जगह पर गर्भ-गृह स्थित है, उस पर मुसलमानों का कोई भी हक नहीं है ! अफज़ल ने कहा राम के नाम पर अब और खून नहीं बहना चाहिए ! इसलिए वह चाहते हैं कि यह मामला जल्द से जल्द सुलझा लिया जाए !

उन्होंने यह तक कहा की वह कोर्ट के फैसले का इंतज़ार भी नहीं करना चाहते ! उनका कहना है कि बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी जल्द ही इस पर बात चीत शुरू कर देगी ! वो अब चाहते हैं कि वह हिन्दू समाज के साथ उन्नति के रास्ते पर चलें ! सच तो यह है कि आज भी रामलला की पूजा हो रही है, और इस मामले को खींच कर किसी का भी फायदा नहीं हो रहा है ! वह कहते हैं कि मुस्लिम समाज राम मंदिर बनाने में सहयोग दे, ताकि उनकी उन्नति के रास्ते खुल सकें !

साभार : हिंदुत्व डॉट इन्फो

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें