मध्य प्रदेश के शिवपुरी शहर में हुआ घिनौना कृत्य, भगवान् राम के चित्र को आग के हवाले कर सुलगाई सिगरेट ! घटना हुई सीसीटीवी कैमरे में कैद !

मध्यप्रदेश के शिवपुरी शहर में कल रात एक शांतीदूत के द्वारा  एक घिनौना कृत्य कारित किया गया ! हिन्दुओं के आराध्य भगवान् श्री राम के चित्रों को सरेआम जलाकर इस सरफिरे ने शहर के शांत वातावरण में जहर घोलने का प्रयास किया ! यह घटना शिवपुरी शहर में प्रतिवर्ष लगने वाले मेले की है ! घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गयी है !

विगत दिनों शिवपुरी शहर में भगवान् श्री राम के जन्मोत्सव के उपलक्ष में रामनवमी के दिन भगवान् श्री राम की भव्य शोभायात्रा का आयोजन शिवपुरी के हिन्दू संगठनो के द्वारा किया गया था जिसमे शहर के हजारों रामभक्तों ने भागीदारी की थी ! इसी दौरान शहर को भगवान् श्री राम के बैनरों से भी पाट दिया गया था ! ऐसे ही कुछ बैनर शहर में चल रहे मेले में भी लगाए गए थे ! 

मर्यादापुरुषोत्तम भगवान श्री राम की भव्य शोभा यात्रा का सफल आयोजन कुछ शान्तिदूतों को नागवार गुजरा और पिछले कुछ दिनों से मन ही मन झल्लाए इन लोगों ने शहर की शांत हवाओं में विष घोलने हेतु मेले में लगे भगवान् श्री राम जी के इन बैनरों को आग के हवाले कर दिया और बैनरों में आग लगाने के बाद इस आग से सिगरेट सुलगा कर बड़े गर्व के साथ सुट्टे भी लगाए !

जैसे ही इस घटना का आज सुबह कुछ लोगों को पता चला तो इन लोगों ने मेले में लगे सीसीटीवी कमरे में से उक्त घटना की रिकॉर्डिंग प्राप्त कर स्थानीय फिजिकल चौकी पर घटना को कारित करने वाले युवक अब्दुल्लाह के विरुद्ध कायमी कराने हेतु पहुचे ! पहले तो पुलिस दिन भर टालम टोली का रवैया अपनाए रही, किन्तु आखिरकार देर शाम को अब्दुल्लाह के विरुद्ध कायमी करने ही पड़ी ! अब्दुलाह पर धार्मिक भावनाओं पर ठेस पहुचाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है !

जहाँ एक और शहर में कुछ दिन पूर्व रामनवमी पर निकली विशाल शोभायात्रा का मुस्लिम समुदाय ने भी न केवल जगह जगह स्वागत किया था बल्कि इस शोभायात्रा में स्वयं सम्मिलित होकर भगवान श्रीराम और भारत माता के जयकारे लगाए थे ! वहीँ दूसरी और अब्दुल्लाह जैसे नवयुवक इस शोभायात्रा का सफल और शांतिपूर्ण रूप से संपन्न होने को हजम नहीं कर पा रहे है ! अब्दुल्लाह जैसे लोगों को भगवान सदबुद्धि दें और उन्हें सलाह और चेतावनी है कि यदि वे अपने धर्म के प्रति आस्थावान है तो हिन्दू भी अपने धर्म के प्रति आस्थावान है ! जिस प्रकार हिन्दुओं के द्वारा उनके धर्म को सम्मान दिया जाता है वे भी हिन्दुओं के धर्म और उनके महापुरुषों को सम्मान दें नहीं तो अन्य इस्लामिक देश उनकी प्रतीक्षा कर ही रहे है !       

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें