शिवपुरी - ‘मां तुझे प्रणाम’ योजनांतर्गत युवाओं से आवेदन 25 जून तक आमंत्रित

‘‘मां तुझे प्रणाम’’ योजना के तहत म.प्र. के युवक एवं युवतियों को देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से अवगत कराने हेतु जिले के प्रत्येक विकासखण्ड से 5 युवक एवं 5 युवतियों के समूह को एक्सपोजर विजिट पर भेजने हेतु निःशुल्क आवेदन 25 जून 2016 तक श्रीमंत माधवराव सिंधिया, खेल परिसर जाधव सागर के पास प्रातः 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक कार्यालय समय पर प्राप्त कर जमा किए जाएगे।

जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी श्री जमील अहमद से प्राप्त जानकारी के अनुसार मां तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत युवाओं को भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओ, एलओसी क्षेत्रो का प्रतिवर्ष 10 स्थलों का चयन कर एक्सपोजर विजिट पर भेजा जाता है। चयनित स्थलों में लोगोंवाल, नाथुला दर्रा, अखनूर, लेह, पुलवामा, गंगानगर, तनोत माता का मंदिर, बाघा बार्डर, राजौरी, कारगील, कोच्चि शामिल है। विजिट के दौरान युवाओ को सैन्य गतिविधियो तथा दिनचर्या से अवगत कराया जाएगा। प्रत्येक जिले के विकासखण्ड से चयनित पांच युवक एवं पांच युवतियों में एक एनसीसी, एक एनएसएस, एक खिलाड़ी, एक मेधावी छात्र एवं एक स्काउट, सामाजिक, सांस्कृतिक क्षेत्र के प्राप्त आवेदन पत्रों का लॉटरी के माध्यम से चयन कर विजिट पर भेजा जाएगा।

विजिट के दौरान युवाओ को ट्रेक सूट, टीशर्ट, किट बैग भी प्रदाय किया जाएगा। विभाग द्वारा प्रत्येक युवाओ के समूह के साथ एक विभागीय पुरूष अधिकारी तथा सुरक्षा के दृष्टी से एक पुरूष सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक तथा प्रत्येक युवतियो के समूह के साथ एक विभागीय महिला अधिकारी, सुरक्षा की दृष्टि से एक महिला सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक को भेजा जाएगा। इसके साथ ही विजिट हेतु आवेदक से विधिवत आवेदन पत्र, फिटनस सर्टिफिकेट, चिकित्सा प्रमाण-पत्र प्राप्त किया जाकर, अभिभावको से लिखित सहमति भी प्राप्त की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें