‘शिवसेना’ हुई गांधी परिवार पर मेहरबान, अपने मुखपत्र सामना में मोदी को दी अनेकों नसीहतें !

भले ही शिवसेना केंद्र सरकार की सहयोगी हो परन्तु आये दिन उसके निशाने पर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी रहते है ! शिवसेना भी कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश कर सुर्ख़ियों में बनी रहती है, परन्तु इस बार शिवसेना ने एक कदम आगे निकल कर ‘गांधी परिवार’ के प्रति समर्थन ही व्यक्त कर दिया, और यहाँ तक कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को ‘गांधी परिवार’ को बदनाम न करने तक की सलाह दे डाली है ! 

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा विदेश दौरे के दौरान देश के भ्रष्टाचार पर की गई टिपण्णी पर तीखे शब्दों में निशाना साधा है ! ‘सामना की सम्पादकीय’ में लिखा है कि हाल ही में दोहा में मोदी ने कहा था कि हमारे देश को भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह खोखला कर दिया है ! 

शिवसेना ने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि दूसरे देश में जाकर अपने देश के भ्रष्टाचार की चटपटी कहानी और किस्से सुनाकर वहां उपस्थित लोगों की तालियां बटोरना देश की छवि को खराब करने जैसा है ! संपादकीय में कटाक्ष करते हुए लिखा गया है कि सत्ता में दो साल पूरे होने का उत्सव मनाया जा रहा है लेकिन, इस दौरान महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश के भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं ! इसकी जिम्मेदारी किसकी है ?

यही नहीं गांधी परिवार और उनके दामाद राबर्ट वाड्रा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को मोदी यूरोप और अमेरिका में उछाले इस पर भी शिवसेना ने आपत्ति दर्ज कराई है ! प्रधानमंत्री के इस तरह बोलने से हमारी अर्थव्यवस्था पर असर पड़ सकता है ! सामना में कहा गया है कि गांधी परिवार के लोगों और रावर्ट वाड्रा ने भ्रष्टाचार किया होगा और उस पर काफी बहस हो चुकी है अब इस मुद्दे पर बहुत बोला जा चुका है !

संपादकीय में कहा गया है कि हमारे देश के बाहर हमारी एकता को ही दिखाना चाहिए ! इसके साथ ही मोदी पर तीखा वार करते हुए शिवसेना ने कहा है कि 'स्विट्ज़रलैंड काले धन से ही फला फूला है, वहां किसका कितना पैसा छिपा है वह उनके नाम सार्वजनिक नहीं करेगा ! आप वहां जाकर अपने लोगों के नामों की सूची क्योँ देते हो ? हनीमून शांति से होना चाहिए !'

सम्पादकीय में अंत में लिखा गया है कि -

'पूरी दुनिया में हिन्दुस्तान ही ऐसा देश है जहाँ प्याज, लहसुन, अंडा, मटन, मछली खाने से लोगों को पाप लगता है परन्तु पैसा खाने से नहीं ! इस देश को बदने में वक़्त लगेगा ! इस अंध श्रधा से बाहर निकालकर देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने की चुनौती प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार की है, उसका अभिनन्दन !'

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें