म.प्र.सरकार खेलों को बढ़ावा देने हेतु खिलाड़ियों को दे रही है सभी सुविधाए- श्री भारती ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण का समापन

शिवपुरी, 15 जून 2016/ वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के तहत 14 अप्रैल 2016 से 31 मई 2016 तक ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। डेढ़ माह तक आयोजित खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमल मौर्य ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों को पुरस्कार स्वरूप स्पोट्र्स किट्स एवं प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाड़ियों में से उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सील्ड और खेल प्रशिक्षकों को ट्रेकसूट प्रदाय किए। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री प्रहलाद भारती ने कहा कि खेलो का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। खेलो से जहां स्वस्थ्य शरीर रहता है, वहीं खेलो से हमें जीवन में अनुशासन में रहने की प्रेरणा भी मिलती है। उन्होंने खेल प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे खेलो के माध्यम से अपने माता-पिता के साथ जिला एवं प्रदेश का नाम रोशन करें। श्री भारती ने कहा कि म.प्र.सरकार खेलो को बढ़ावा देने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रही है, इसके लिए खिलाड़ियों को हरसंभव सुविधाएं प्रदाय कराई जा रही है। जिससे दूर-दराज के क्षेत्र में रहने वाले खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर कर सके। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मौर्य ने कहा कि खेलो से जहां हमें अनुशासन में रहने की शिक्षा मिलती है, क्योंकि अनुशासन ही हमारे जीवन का मुख्य उद्देश्य है, उन्हांेने खिलाड़ियो से कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल के लिए समय जरूर निकाले, खेल के माध्यम से भी वे अपने मुकाम को हासिल कर सकते है। 

कार्यक्रम मे जिला खेल अधिकारी श्री जमील अहमद द्वारा 14 अप्रैल से 31 मई तक आयोजित किए गए प्रशिक्षण शिविर के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि जिले के समस्त, विकास खण्ड पर उपलब्ध खेल अधोसंरचना के आधार पर एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी, व्हाॅलीबाॅल, फुटबाॅल, क्रिकेट, बैडमिंटन आदि खेलो में प्रशिक्षण विकास खण्ड पर पदस्थ ग्रामीण युवा समन्वयक, पीटीआई एवं वरिष्ठ खिलाड़ियों के सहयोग से ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने ग्रीष्मकाल खेल प्रशिक्षण शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा विभिन्न खेल संस्थाओं तथा वरिष्ठ खिलाड़ियों द्वारा दिए गए पूर्ण सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन गिरीश मिश्रा ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें