गुना- ईईपीएचईडी को जारी होगा नोटिस, बरसात में टूटने योग्य तालाबों की पड़ताल करने के निर्देश !

आज यहां सम्पन्न हुई टी एल बैठक में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री राजेश जैन ने प्रकरणों का निराकरण ना करने वाले अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने छात्रवृत्ति वितरण संबंधी जानकारी ऊपर भिजवाने के मामले में ढिलाई बरतने पर और विभाग के एक कर्मचारी से प्रभार ना दिलवाये जाने के मामले में गहरी नाराजगी जताते हुए प्रभारी जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण को फटकार लगाई। प्रभारी जिला संयोजक के यह कहने पर कि कर्मचारी मेडीकल अवकाश पर है, पर कलेक्टर ने जिला मेडीकल बोर्ड से उसकी बीमारी के संबंध में प्रमाण पत्र लेने की हिदायत दी। उन्होंने वन भूमि के पट्टों के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश भी दिए।

बैठक में कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के उपस्थित ना होने पर नाराज होते हुए कलेक्टर ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के छः गांवों के ग्रामीण आवासों में विद्युतीकरण ना कराए जाने के कारण अधीक्षण यंत्री मप्र विद्युत मण्डल के प्रतिनिधि को भी फटकार लगाई और उन्हें कार्यालय से वस्तुपरक जानकारी लाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने वर्षा ऋतु को देखते हुए सभी सरकारी दफ्तरों की छतों की शीघ्र मरम्मत कराने के कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कल्याणकारी योजनाओं के ऋण प्रकरण शीघ्र बनवाने और इनके निस्तारण के लिए बैंकों से संपर्क करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुराने मंजूरशुदा प्रकरणों में हितग्राहियों को शीघ्र राशि का वितरण कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने उन अधिकारियों, जिनके अधीन तालाबों का रखरखाव है, से कहा कि वे जल्द उन तालाबों की पड़ताल करा लें, जिनकी बरसात में टूटने की आशंका है। अगर ऐसे तालाब मौजूद हैं, तो उनकी शीघ्र मरम्मत कराना सुनिश्चित करें।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें