मप्र. में तबादलों पर लगी रोक हटी, अब 1 से 15 अगस्त तक होगा प्रशासनिक फेरबदल ! किसानों के लिए विशेष विधेयक को भी मंजूरी !

फाइल फोटो

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए तबादलों पर लगी रोक को हटा दिया है ! प्रदेश में जिला स्तर पर एक अगस्त से 15 अगस्त तक तबादले हो सकेंगे !

प्रदेश में ये ताबदले प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से ही हो सकेंगे ! साथ ही विभाग के स्तर पर मंत्री समन्वय में भेजकर तबादले करवा सकेंगे !

इसके अतिरिक्त शिवराज कैबिनेट ने किसानों के लिए विशेष विधेयक को भी मंजूरी दे दी है ! किसानों के लिए बनाए गए बटाईदार किसान 2016 विधेयक में 23 शर्तों को शामिल किया गया है !

बटाईदार किसानों के हित में लाया गया ये कानून विधानसभा में मंगलवार को पेश किया जाएगा ! प्रस्ताव के पास होने पर प्राकृतिक आपदा से फसलों को नुकसान पहुंचने पर बटाईदारों को भी राहत राशि मिल सकेगी !

बटाईदार कानून को अमलीजामा पहनाने के बाद बटाईदार किसान राहत राशि के पात्र होंगे ! साथ ही प्राकृतिक आपदा की स्थिति में अल्पकालिक ऋण को मध्य कालिक ऋण में बदलने का प्रस्ताव भी विधानसभा में पेश किया जाएगा !

वहीं कैबिनेट ने प्याज खरीदी के प्रस्ताव का अनुसमर्थन किया है ! गौरतलब है कि प्याज के जमीन को छूते दामों के कारण किसानों के सामने खड़ी हुई आर्थिक परेशानी को देखते हुए सरकार ने समर्थन मूल्य पर प्याज खरीदी का फैसला किया थ ! जिसमें 30 जून तक करीब एक लाख मैट्रिक टन प्याज खरीदी गई थी !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें