ख़त्म नहीं हुई है सलमान की मुसीबतें, चिंकारा केस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट जायगी राजस्थान सरकार !

चिंकारा शिकार मामले में सलमान खान की मुसीबतें अभी ख़त्म नहीं हुई है ! राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को 1998 में जोधपुर में चिंकारा के शिकार संबंधी दो मामलों में बरी करने के फैसले को प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी ! राजस्थान के संसदीय कार्य एवं विधि मंत्री राजेन्द्र राठौड ने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार सलमान खान के मामले में गुण अवगुण पर अवलोकन कर रहीं है ! सरकार ने न्यायालय के फैसले को चुनौती देने का मन बना लिया है !

गौरतलब है कि राजस्थान हाई कोर्ट ने 25 जुलाई को दिये गये फैसले में भवाद और मथानिया में चिंकारा के शिकार संबंधी दो मामलों में सजा के खिलाफ सलमान की याचिका को स्वीकार कर उन्हे दोनों मामलों में बरी कर दिया था !

सलमान खान के खिलाफ 26-27 सितंबर, 1998 में भवाद गांव में दो चिंकारा और 28-29 सितंबर, 1998 में मथानिया में एक चिंकारा के शिकार के संबंध में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा 51 के तहत मामले दर्ज किए गए थे ! निचली अदालत (सीजेएम) ने सलमान को दोनों मामलों में दोषी ठहराते हुए 17 फरवरी 2006 को एक साल और 10 अप्रैल, 2006 को पांच साल के कारावास की सजा सुनाई थी !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें